Anil Dujana Love Story: कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना जिसने कोर्ट में की सगाई, बड़ी दिलचस्प है उसकी लव स्टोरी
Advertisement

Anil Dujana Love Story: कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना जिसने कोर्ट में की सगाई, बड़ी दिलचस्प है उसकी लव स्टोरी

Anil Dujana Encounter: गैंगस्टर अनिल दुजाना (Anil Dujana) ने कोर्ट परिसर में ही सगाई कर ली थी. पेशी के बाद दुजाना के समर्थक उसके लिए फूल-माला लेकर अचानक पहुंच गए थे और पुलिस देखती रह गई थी. अनिल दुजाना की लव स्टोरी दिलचस्प है.

Anil Dujana Love Story: कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना जिसने कोर्ट में की सगाई, बड़ी दिलचस्प है उसकी लव स्टोरी

Anil Dujana Engagement: यूपी में गुंडे-माफियाओं का सफाया लगातार जारी है. पश्चिमी यूपी समेत दिल्ली-NCR में खौफ रखने वाले गैंगस्टर अनिल दुजाना (Anil Dujana) को भी एसटीएफ (STF) ने मार गिराया है. 75 हजार का इनामी अनिल दुजाना कुछ दिनों पहले ही जेल से बाहर आया था, जिसके बाद से STF उसके पीछे लगी हुई थी. ये बदमाश पिछले 30 साल से यूपी पुलिस (UP Police) के लिए चुनौती बना हुआ था. ये वो माफिया था जिसके जुर्म का कोई हिसाब नहीं था. ये वो माफिया था जिस पर 64 से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे. अनिल दुजाना वो माफिया था जिसपर 18 लोगों के कत्ल का इल्जाम था. रासुका, गैंगस्टर और कॉन्ट्रैक्ट किलर के आरोपी अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने मेरठ (Meerut) में ढेर कर दिया है. अनिल दुजाना की लव स्टोरी (Love Story) भी दिलचस्प है. आइए उसके बारे में जानते हैं.

जब कोर्ट में हुई अनिल दुजाना की सगाई

आपको जानकर हैरानी होगी कि गैंगस्टर अनिल दुजाना ने साल 2019 में एक मामले की पेशी के बाद कोर्ट परिसर में पूजा नाम की एक लड़की से मंगनी की थी. पश्चिमी यूपी के सबसे वांछित अपराधियों में शामिल रहे अनिल दुजाना ने फरवरी, 2019 में गौतमबुद्धनगर की सूरजपुर अदालत के परिसर में बागपत की पूजा से सगाई की थी. 4 साल पुरानी इस घटना पर एक पुलिस अफसर ने कहा कि पुलिस टीम कोर्ट में थी और तभी एक दम से नाटकीय मोड़ आया. अनिल दुजाना के कुछ सपोर्टर और साथी कपल के लिए फूलों की मालाएं लेकर कोर्ट पहुंचे. उन्होंने ये भी बताया कि सगाई के 2 साल बाद 2021 में अनिल दुजाना ने पूजा से शादी भी की थी.

एनकाउंटर में मारा गया अनिल दुजाना

बता दें कि एसटीएफ (STF) को सुराग लगा कि अनिल दुजाना जेल से बाहर आने के बाद फिर से बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. दुजाना भाग रहा था लेकिन STF उसका साए की तरह पीछा कर रही थी. सूचना मिली कि अनिल दुजाना अपने साथियों से मिलने बागपत से मुजफ्फरनगर जा रहा है, जिसके बाद उसका पीछा किया गया. मेरठ के जानीखुर्ज इलाके में गैंगस्टर को घेर लिया गया. भागने के चक्कर में उसकी कार हादसे का शिकार हो गई, जिसके बाद अनिल दुजाना ने STF की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. उसने 15 से 20 राउंड फायरिंग की. STF की टीम ने भी जवाब में फायर दागे. एनकाउंटर में अनिल दुजाना पुलिस की गोलियों का शिकार हो गया.

एक कारोबारी की हत्या की फिराक में था दुजाना

एनकाउंटर के बाद फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और सबूत जुटाए. गैंगस्टर अनिल दुजाना दिल्ली नंबर की लग्जरी कार में सवार था. एनकाउंटर के बाद उसके पास से लग्जरी कार, एक 32 बोर की पिस्टल, एक 30 बोर की पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए. अनिल दुजाना यूपी के उन टॉप माफिया और गैंगस्टर्स में शामिल था, जिनका हिसाब करने के लिए योगी सरकार की तरफ से खुली छूट थी. जिसके बाद जेल से बाहर आते ही पुलिस मुख्यालय और शासन स्तर पर दुजाना की मॉनिटरिंग की जा रही थी. क्राइम ब्रांच सूत्रों की मानें तो अनिल दुजाना जेल से बाहर आने के बाद एक कारोबारी की हत्या की फिराक में था. लेकिन वो अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता इससे पहले ही यूपी एसटीएफ ने अनिल दुजाना का काम तमाम कर दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

जरूरी खबरें

बजरंग दल पर घिरने के बाद जागी कांग्रेस, भगवान हनुमान को लेकर किया ये ऐलान
NCP में उलटफेर के बाद उद्धव ठाकरे तोड़ देंगे गठबंधन? खुद किया बड़ा खुलासा

Trending news