Anil Dujana Encounter: गैंगस्टर अनिल नागर ने क्यों बदला था सरनेम, दुजाना का इंदिरा गांधी से है कनेक्शन!
Advertisement

Anil Dujana Encounter: गैंगस्टर अनिल नागर ने क्यों बदला था सरनेम, दुजाना का इंदिरा गांधी से है कनेक्शन!

Anil Dujana: अनिल नागर ग्रेटर नोएडा के बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला था और उसने अपने गांव के ही डाकू सुंदर नागर उर्फ सुंदर दुजाना से प्रेरित होकर अपना नाम बदल लिया था.

Anil Dujana Encounter: गैंगस्टर अनिल नागर ने क्यों बदला था सरनेम, दुजाना का इंदिरा गांधी से है कनेक्शन!

UP STF Killed Gangster Anil Dujana: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गुरुवार को खूंखार गैंगस्‍टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में मार गिराया. अनिल दुजाना पर हत्या, फिरौती, रंगदारी और लूट के 60 से ज्यादा मामले दर्ज थे. अनिल दुजाना का असली नाम अनिल नागर (Anil Nagar) था, लेकिन उसने अपना सरनेम बदलकर दुजाना कर लिया था. अनिल नागर ग्रेटर नोएडा के बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला था और उसने अपने गांव के ही डाकू सुंदर नागर उर्फ सुंदर दुजाना से प्रेरित होकर अपना नाम बदल लिया था.

कौन था सुंदर दुजाना?

सुंदर नागर उर्फ सुंदर डाकू भी ग्रेटर नोएडा के बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला था और 70-80 के दशक में इलाके में उसका बहुत ज्यादा आतंक था. सुंदर नागर ने भी आतंक की दुनिया में कदम रखने के बाद अपने नाम के आगे अपने गांव का नाम लगा लिया था. इसी तरह अनिल नागर (Anil Dujana) ने भी अपना सरनेम हटाकर दुजाना जोड़ लिया था.

दुजाना का इंदिरा गांधी से है कनेक्शन!

कुख्यात अपराधी सुंदर नागर उर्फ सुंदर डाकू का खौफ 70 के दशक में दिल्ली तक था. बताया जाता है कि उसने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को भी हत्या की धमकी दे दी थी. हालांकि, अंत में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में सुंदर दुजाना को मार गिराया गया था.

सुंदर डाकू से प्रभावित था अनिल दुजाना

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया अनिल दुजाना (Anil Dujana) सुंदर डाकू से काफी प्रभावित था. साल 2002 में अनिल दुजाना के गांव के एक शख्स ने साइकिल चोरी का आरोप लगाकर उसके खिलाफ केस दर्ज करा दिया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. जेल जाने के बाद अनिल नागर ने अपना नाम बदलकर सुंदर डाकू की तरह ही अनिल दुजाना कर लिया. इसके बाद उसने क्राइम की दुनिया में कदम रख दिया और जेल से बाहर आने के बाद जमीन पर कब्जा व लूटपाट में शामिल हो गया.

Trending news