अनंत-राधिका की शादी को लेकर एक ट्वीट और मच गई खलबली, जांच में जुटी मुंबई पुलिस
Advertisement
trendingNow12336256

अनंत-राधिका की शादी को लेकर एक ट्वीट और मच गई खलबली, जांच में जुटी मुंबई पुलिस

Ambani's Wedding' X Post: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी को लेकर किए गए एक संदिग्ध पोस्ट के बाद खलबली मच गई और मुंबई पुलिस ने मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी. अब पुलिस एक्स यूजर की पहचान ढूंढ रही है.

अनंत-राधिका की शादी को लेकर एक ट्वीट और मच गई खलबली, जांच में जुटी मुंबई पुलिस

Ambani's Wedding' X Post for Bomb: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंध चुके हैं और पूरा कार्यक्रम 12 जुलाई को मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था. हालांकि, अब अनंत अंबानी और राधिका की शादी को लेकर किए गए एक संदिग्ध पोस्ट को लेकर मुंबई पुलिस एक एक्स (ट्विटर) यूजर की पहचान स्थापित करने की कोशिश कर रही है, जिसने 'अंबानी की शादी में बम' होने की बात कही थी. इस पोस्ट के सामने आने के बाद खलबली मच गई और पुलिस ने भव्य शादी के विवाह स्थल के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी.

मुंबई पुलिस ने बताया फेक थी बम की खबर

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इस पोस्ट के बारे में पता था, लेकिन यह फेक था. हालांकि, पुलिस ने कोई जोखिम नहीं लिया और बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर की के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी, जहां अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी हो रही थी.

एक्स यूजर ने अनंत-राधिका की शादी को लेकर क्या लिखा?

@FFSFIR हैंडल नाम के एक्स यूजर ने एक पोस्ट में लिखा, 'मेरे दिमाग में एक बेशर्मी से भरा यानी एक गंदा विचार आया कि अगर अंबानी की शादी में बम फट गया, तो आधी दुनिया उलट जाएगी. एक पिन कोड में खरबों डॉलर.' इस ट्वीट के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और शादी वाली जगह सुरक्षा बढ़ा दी.

एफआईआर दर्ज नहीं, लेकिन जांच जारी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की है, लेकिन वह ट्वीट पोस्ट करने वाले व्यक्ति और इसके पीछे उसके मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रही है. अधिकारी ने कहा कि हालांकि पुलिस ने इस पोस्ट को एक झूठा मामला माना, लेकिन उन्होंने कोई जोखिम नहीं लिया और अतिरिक्त सावधानी बरती. किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और जांच जारी है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने बीकेसी में विवाह स्थल और उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. साथ ही, रविवार को संपन्न हुए रिसेप्शन में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इस पोस्ट को अफवाह माना गया है, लेकिन सोशल मीडिया पोस्ट देखने वाली पुलिस टीम निश्चित रूप से इसकी जांच करेगी.'

शादी में बिना अनुमति घुसने पर 2 लोग गिरफ्तार

इससे पहले मुंबई पुलिस ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में बिना अनुमति के घुसने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, बिना अनुमति के घुसने वालों में से एक वेंकटेश नरसैया अल्लूरी (26), जो यूट्यूबर है और दूसरा लुकमान मोहम्मद शफी शेख (28) है, जिसने खुद को बिजनेसमैन बताया है. मुंबई पुलिस ने दोनों के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं. पुलिस ने बताया कि वे शादी में शामिल होने के लिए आंध्र प्रदेश से आए थे. पुलिस ने दोनों मामलों में कानूनी कार्रवाई करते हुए आरोपियों को नोटिस देकर छोड़ दिया है. आरोपी अलग-अलग गेट से घुसे, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने उनकी संदिग्ध हरकतों को देखते हुए उन्हें पकड़ लिया. उन्हें पुलिस स्टेशन ले जाया गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

Trending news