Amritpal Singh News: भगोड़े अमृतपाल सिंह ने किया सरेंडर, 36 दिन से था फरार; भेजा जाएगा असम
Advertisement

Amritpal Singh News: भगोड़े अमृतपाल सिंह ने किया सरेंडर, 36 दिन से था फरार; भेजा जाएगा असम

Amritpal Singh Latest Update: भगोड़ा अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अखिरकार सरेंडर करने को मजबूर हो गया है. मोगा में भिंडरावाले के गांव रोड़ा में वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने आत्मसमर्पण कर दिया है. 18 मार्च से अमृतपाल सिंह फरार था.

Amritpal Singh News: भगोड़े अमृतपाल सिंह ने किया सरेंडर, 36 दिन से था फरार; भेजा जाएगा असम

Amritpal Singh Surrender: भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने सरेंडर (Surrender) कर दिया है. पंजाब के अजनाला कांड (Ajnala Incident) के बाद से वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) का चीफ अमृतपाल सिंह फरार था. अमृतपाल सिंह खालिस्तान (Khalistan) समर्थक है. अमृतपाल सिंह ने मोगा (Moga) के रोड़ा (Roda) गांव में आत्मसमर्पण किया. अमृतपाल सिंह का साथी पपलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था, तभी से अटकलें चल रही थीं कि अमृतपाल सिंह जल्द गिरफ्तार हो सकता है. अमृतपाल सिंह 36 दिन से फरार था. शांति भंग और हिंसा भड़काने जैसे कई आरोप अमृतपाल सिंह पर हैं. फिलहाल सरेंडर के बाद पुलिस ने अमृतपाल सिंह को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि सरेंडर से पहले अमृतपाल सिंह ने गुरुद्वारे में प्रवचन भी दिया.

डिब्रगढ़ जेल भेजा जाएगा अमृतपाल

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि अमृतपाल को असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा जाएगा. उस पर रासुका लगी हुई है. पुलिस ने खालिस्तान समर्थक पर पहले ही सख्त रासुका लगा दी थी. अमृतपाल और उसके साथियों पर विभिन्न वर्गों में वैमनस्य पैदा करने, हत्या की कोशिश, पुलिसकर्मियों पर अटैक और लोक सेवकों के काम में बाधा डालने से जुड़े कई आपराधिक केस दर्ज हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आया अमृतपाल सिंह

बता दें कि हाल ही में अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को पुलिस ने एयरपोर्ट पर रोका था. किरणदीप कौर लंदन जान चाह रही थी, लेकिन प्लेन में सवार होने से पहले ही किरणदीप को रोक लिया गया था. इसके बाद अब अमृतपाल सिंह पकड़ा जा चुका है. सूत्रों के मुताबिक, सरेंडर से पहले अमृतपाल सिंह ने पुलिस के सामने तमाम शर्तें रखने की कोशिश की. अमृतपाल का कहना था कि उसको पंजाब की जेल में रखा जाए, प्रताड़ित ना किए जाए.

भिंडरावाले के गांव में किया सरेंडर

जान लें कि अमृतपाल सिंह वहीं से पकड़ा गया है कि जहां से इस सबकी शुरुआत हुई थी. अमृतपाल सिंह ने भिंडरावाले के गांव में ही सरेंडर किया है. पुलिस कई राज्यों में अमृतपाल सिंह की तलाश कर रही थी. अमृतपाल सिंह 18 मार्च से गिरफ्तार था. अमृतपाल सिंह भेष बदलकर भागा था. दिल्ली और पंजाब में कई जगह अमृतपाल को देखे जाने के सीसीटीवी फुटेज सामने आए थे. हालांकि, अमृतपाल सिंह को पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली थी, लेकिन अब अमृतपाल सरेंडर कर चुका है.

आत्मसमर्पण के लिए मजबूर हुआ अमृतपाल

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह और उसके गुट वारिस पंजाब दे के मेंबर्स के खिलाफ एक्शन 18 मार्च से शुरू हुआ था. अमृतपाल सिंह हालांकि कई बार पुलिस के शिकंजे में फंसने से बच गया. जालंधर जिले में एक बार 18 मार्च को गाड़ियों को बदलकर और फिर होशियारपुर में 28 मार्च को जब वह अपने साथी पपलप्रीत सिंह के साथ पंजाब लौटा था. इसके अलावा उसके दिल्ली और उत्तराखंड में होने की सूचना भी मिली थी. लेकिन आखिरकार अमृतपाल सरेंडर करने को मजबूर हो गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news