Akhilesh Yadav का BJP पर करारा तंज, ट्वीट में लिख दी चुभने वाली बात!
Advertisement
trendingNow11800426

Akhilesh Yadav का BJP पर करारा तंज, ट्वीट में लिख दी चुभने वाली बात!

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने BJP पर निशाना साधा है. विपक्षी गठबंधन 'INDIA' का जिक्र करते हुए, अखिलेश यादव ने नोटबंदी तक की बात कर दी. जानिए क्या है पूरा मामला?

फाइल फोटो

Parliament Monsoon Session 2023: आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और विपक्ष दलों ने कमर कस ली है. सभी पार्टियां 2024 के चुनाव की तैयारियों में लग चुकी हैं. एनडीए (NDA) के जीत की हैट्रिक को रोकने के लिए विपक्षी पार्टियों ने मिलकर ‘इंडिया’ (INDIA- Indian National Developmental Inclusive Alliance) नाम का एक गठबंधन बनाया है. इसके बाद से 'इंडिया' नाम को लेकर खूब राजनीति की जा रही है. पक्ष-विपक्ष की इस खींचातानी को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 'भारत बनाम इंडिया' की ओर मोड़ दिया है.

अखिलेश यादव का BJP पर तंज

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को लेकर राजनेताओं की टिप्पणी आती रहती हैं. इसी गठबंधन से जुड़े समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने एक ट्वीट कर बीजेपी पर करारा तंज कसा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा कि अब कुछ भाजपाई संविधान से ‘इंडिया’ शब्द हटाने की बात कर रहे हैं, फिर तो ‘रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया’ से भी उसे हटाने को कहेंगे फिर आर.बी.आई द्वारा जारी हर नोट से भी… फिर क्या भाजपाई एक और नोटबंदी लेकर आएंगे!

पीएम का विपक्षी गठबंधन पर हमला

आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने विपक्ष के गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस एक अंग्रेज द्वारा बनाई गई थी. ईस्ट इंडिया कंपनी भी अंग्रेजों ने ही बनाई थी. आजकल लोग इंडियन मुजाहिदीन भी नाम रखते हैं. इंडियन पीपुल्स फ्रंट भी रखते हैं. इसके बाद पीएम मोदी ने कहा था कि विपक्ष दिशाहीन है जो देश के नाम का इस्तेमाल कर जनता को गुमराह कर रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पीएम के इस बयान पर प्रतिक्रिया दी थी. बाद में उन्होंने ट्वीट किया था कि आपको North East पर Act EAST Policy नहीं दिख रही, पर आपको EAST India Company दिख रही है. इस INDIA ने ही अंग्रेजों की East India Company को हराया था. इस INDIA ने ही Indian Mujahideen को भी हराया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'इंडिया' में विपक्ष की कुल 26 पार्टियां शामिल है.  जिन्हें कांग्रेस का साथ मिला हुआ है. वहीं NDA की बात करें तो यहां 38 पार्टियां एक साथ आई हैं.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news