Covovax को इतने दिन में मिल जाएगी बूस्‍टर के रूप में मंजूरी, Adar Poonawalla ने किया दावा
Advertisement
trendingNow11521046

Covovax को इतने दिन में मिल जाएगी बूस्‍टर के रूप में मंजूरी, Adar Poonawalla ने किया दावा

COVID-19 in India: पूनावाला ने कहा कि हर कोई भारत की ओर आशा की नजर से देख रहा है, न केवल स्वास्थ्य सेवा के मामले में बल्कि इसलिए कि देश एक विशाल और विविध आबादी की देखभाल करने में कामयाब रहा है. 

Covovax को इतने दिन में मिल जाएगी बूस्‍टर के रूप में मंजूरी, Adar Poonawalla ने किया दावा

Adar Poonawalla News: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ आदर पूनावाला ने दावा किया कि उनके कोवोवैक्स टीके को अगले 10 से 15 दिनों में कोविड-19 रोधी ‘बूस्टर’ खुराक के तौर पर मंजूरी मिल जाएगी. राज्यों और जिलों को कोविशील्ड टीके नहीं मिलने के बारे में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास सप्लाई के लिए टीके का पर्याप्त भंडार है.

ओमीक्रॉन के खिलाफ बहुत असरदार
पूनावाला ने कहा, ‘‘कोवोवैक्स को अगले 10-15 दिनों में ‘बूस्टर’ खुराक के रूप में मंजूरी मिल जाएगी. यह वास्तव में सबसे अच्छा बूस्टर है क्योंकि यह कोविशील्ड की तुलना में ओमीक्रॉन के खिलाफ बहुत असरदार है.’ वह पुणे में भारती विद्यापीठ विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में मीडिया से बात रहे थे.

भारत की तरफ हर कोई उम्मीद से देख रहा है
पूनावाला ने कहा कि हर कोई भारत की ओर आशा की नजर से देख रहा है, न केवल स्वास्थ्य सेवा के मामले में बल्कि इसलिए कि देश एक विशाल और विविध आबादी की देखभाल करने में कामयाब रहा है और इसने कोविड-19 महामारी के दौरान 70 से 80 देशों की मदद भी की. उन्होंने कहा, ‘यह सब हमारी केंद्र सरकार, हमारी राज्य सरकारों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, निर्माताओं के नेतृत्व के कारण संभव हुआ, जिन्होंने एक लक्ष्य के लिए मिलकर काम किया.’

इस अवसर पर, पूनावाला को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों डॉ पंतंगराव कदम मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news