Adani के बुरे हाल पर पहली बार बोले CM योगी आदित्यनाथ, BBC डॉक्यूमेंट्री पर भी दिया बयान
Advertisement

Adani के बुरे हाल पर पहली बार बोले CM योगी आदित्यनाथ, BBC डॉक्यूमेंट्री पर भी दिया बयान

Adani Enterprises Share: सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अडानी ग्रुप (Adani Group) की स्थिति पर खुलकर बोला है. बीबीसी डॉक्यूमेंट्री का उदाहरण देते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ साजिश का इशारा भी किया है.

Adani के बुरे हाल पर पहली बार बोले CM योगी आदित्यनाथ, BBC डॉक्यूमेंट्री पर भी दिया बयान

Yogi Adityanath Statement: हिंडनबर्ग (Hindenburg) की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप (Adani Group) की हालत खराब हो गई है. अडानी ग्रुप के शेयर धड़ाम हो गए हैं. अमेरिका के शेयर बाजार से तो अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) को हटा भी दिया गया है. कांग्रेस ने सरकार की चुप्पी पर सवाल भी उठाए हैं. लेकिन, इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अडानी ग्रुप के बुरे हाल पर पहली बार बयान दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक फाइनल और किसी जिम्मेदार संस्था का बयान नहीं आ जाता है, इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. भारत को बदनाम करने के लिए लगातार साजिशें रची जाती हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह के और प्रयास हो सकते हैं.

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर योगी का बयान

एक निजी न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के नेतृत्व पर छींटाकसी करने की आदत दुनिया में कुछ लोगों ने शुरू की है. बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री भी इसी का एक उदाहरण है. एक शरारत के तहत भारत की छवि को डेंट करने के लिए कुछ ऐसी साजिशें होती रही हैं और होंगी, जिसके बारे में सभी भारतवासियों को अलर्ट रहना होगा.

सीएम योगी ने साजिश की ओर किया इशारा

सीएम योगी ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि चुनाव नजदीक होने के नाते, लोकसभा चुनाव के पहले दुनिया के अंदर से जो लोग भारत को बढ़ती हुई ताकत के रूप में स्थापित नहीं देखना चाहते हैं वे लोग कुछ ना कुछ ऐसा करने का प्रयास कर सकते हैं.

लोकसभा चुनाव पर कही ये बात

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे पहले भी इस तरह की शरारतें हो चुकी हैं, भारत की एजेंसियां उसकी जांच कर रही हैं. एजेंसियां जो तय करेंगी वही होगा. आगामी लोकसभा चुनाव को डिस्टर्ब करने के लिए, भारत जो दुनिया को नेतृत्व देने की स्थिति में है, जी20 की अध्यक्षता कर रहा है, उस छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए साजिश रची जा रही है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news