'140 करोड़ भारतीयों की तरफ से...'. PM मोदी ने लाल किले से बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए क्या भरी हुंकार
Advertisement
trendingNow12384897

'140 करोड़ भारतीयों की तरफ से...'. PM मोदी ने लाल किले से बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए क्या भरी हुंकार

PM Modi On Bangladesh From Red Fort On 78th Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर से बांग्लादेश के मौजूदा हालात पर बहुत बड़ा बयान दे दिया. जानें क्या भरी हुंकार. 

'140 करोड़ भारतीयों की तरफ से...'. PM मोदी ने लाल किले से बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए क्या भरी हुंकार

PM Narendra Modi on Bangladesh Violenece: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन के दौरान देश से जुड़े तमाम मुद्दों पर बोलने के बाद बांग्लादेश में चल रही हिंसा और हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर भी बात की. पीएम मोदी ने कहा, "बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो. भारत चाहता है कि पड़ोसी देशों में शांति रहे. बांग्लादेश में जो हुआ, वो बहुत चिंताजनक है." उन्होंने उम्मीद जताई कि बांग्लादेश में हालात जल्द सामान्य होंगे और वहां हिंदू तथा दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी. 

हम शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "एक पड़ोसी देश के तौर पर मैं बांग्लादेश में जो कुछ भी हुआ है, उससे जुड़ी चिंता को समझ सकता हूं. मुझे उम्मीद है कि वहां जल्द से जल्द हालात सामान्य हो जाएंगे. 140 करोड़ देशवासियों की चिंता वहां के हिंदुओं और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.  भारत हमेशा चाहता है कि हमारे पड़ोसी देश समृद्धि और शांति के रास्ते पर चलें. हम शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं...आने वाले दिनों में हम बांग्लादेश की 'विकास यात्रा' के लिए शुभकामनाएं देते रहेंगे क्योंकि हम मानवता के कल्याण के बारे में सोचते हैं."

उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में यह भी कहा कि ‘‘भारत हमेशा चाहता है कि हमारे पड़ोसी देश सुख और शांति के मार्ग पर चलें. शांति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है, हमारे संस्कार हैं. आने वाले दिनों में बांग्लादेश की विकास यात्रा के लिए हमेशा हमारी शुभेच्छा रहेगी, क्योंकि हम मानव जाति की भलाई के बारे में सोचने वाले लोग हैं.’’

यह भी पढ़ें: लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार
बांग्लादेश में पिछले दिनों प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद से कई हिंदू मंदिरों, हिंदू समुदाय के लोगों के घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की खबरें हैं. नौकरियों में विवादास्पद कोटा प्रणाली को लेकर शेख हसीना नीत सरकार के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद देश में अव्यवस्था का माहौल हो गया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news