Skin Care: इस वक्त ठंडे पानी से मुंह धोने की डालें आदत, मिलेगा जबरदस्त निखार, जानें सभी फायदे
Advertisement

Skin Care: इस वक्त ठंडे पानी से मुंह धोने की डालें आदत, मिलेगा जबरदस्त निखार, जानें सभी फायदे

Skin Care Tips: रोजाना ठंडे पानी से मुंह धोना एक अच्छी आदत है, जो कई जबरदस्त स्किन बेनिफिट्स देती है. लेकिन पहले ठंडे पानी से मुंह धोने का सही समय जान लीजिए.

सांकेतिक तस्वीर

Skin Care Tips: चेहरे पर निखार लाने के लिए लोग कई तरह के स्किन केयर टिप्स अपनाते हैं. लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको स्किन केयर का ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं, जो बेहद आसान (Easy Skin Care Tips) है. हेल्दी और दमकता हुआ चेहरा पाने के लिए आपको सिर्फ सुबह के वक्त ठंडे पानी से मुंह धोना है. आइए सुबह के समय ठंडे पानी से मुंह धोने के जबरदस्त फायदे (Face Wash with Cold Water) जान लेते हैं.

Skin Care: सुबह के वक्त ठंडे पानी से मुंह धोने के जबरदस्त फायदे
अगर आप हर सुबह ठंडे पानी से मुंह धोने की आदत डाल लेते हैं, तो आपको कोई और स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) अपनाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. आइए सुबह के समय ठंडे पानी से मुंह धोने के फायदे जानते हैं.

1. झुर्रियों का इलाज - Wrinkles Removal Tips
ठंडे पानी से चेहरा धोने पर फेस पर ताजगी दिखती है. जब आप रोजाना ठंडे पानी से मुंह धोते हैं, तो इससे आपकी त्वचा में कसावट आती है. इस कसावट के कारण चेहरे पर झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है और आपको यंग स्किन मिलती है. यह एक बेहतरीन एंटी-एजिंग टिप है.

2. पिंपल्स आने बंद होते हैं - How to stop pimples
गर्मी में ऑयली स्किन पर पिंपल्स की समस्या काफी ज्यादा होती है. जिसके पीछे स्किन पोर्स में तेल और गंदगी भर जाना मुख्य कारण होता है. चेहरे पर पिंपल्स को रोकने के लिए आपको पहले गुनगुने पानी से चेहरा धोना चाहिए, ताकि रोमछिद्र अच्छी तरह साफ हो जाएं. इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धोना चाहिए. इस स्किन केयर टिप को अपनाने से रोमछिद्र वापिस टाइट हो जाएंगे और उनमें गंदगी नहीं जमेगी.

3. थकावट दूर करने का उपाय
सुबह के समय हर कोई एनर्जेटिक और फ्रेश फील करना चाहता है. लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी में थकावट और तनाव हमें एनर्जेटिक फील नहीं करने देता. इसलिए यह स्किन केयर टिप आपकी थकावट और सुस्ती को दूर करके एनर्जी देता है. जिससे आपके चेहरे पर ताजगी और खिलखिलाहट दिखती है.

4. फेस पफीनेस कम होती है
कुछ लोगों का चेहरा सुबह उठने के बाद सूजा हुआ लगता है. जिसे फेस पफीनेस कहा जाता है. लेकिन सुबह ठंडे पानी से मुंह धोने के बाद चेहरे की सूजन खत्म हो जाती है. इसलिए कई लोग आइस मसाज का इस्तेमाल भी करते हैं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news