Janhvi Kapoor से लें इंस्पिरेशन और आप भी करें Leg Workout, जानें इसके फायदे
Advertisement

Janhvi Kapoor से लें इंस्पिरेशन और आप भी करें Leg Workout, जानें इसके फायदे

Janhvi Kapoor Workout Tips: मौजूदा समय में जाह्नवी कपूर जैसी फिटनेस हर कोई चाहता है. हालांकि जाह्नवी डांस, जिम, योग, स्विमिंग और जॉगिंग जैसी एक्टिविटी करके गौर्जियस दिखती हैं. आइये जानें उनका फिटनेस रुटीन.

 

Janhvi Kapoor ने किया लेग वर्कआउट

Janhvi Kapoor Workout Tips: एक्ट्रेसेस खुद को फिट रखने के लिए सही डाइट से लेकर वर्कआउट तक कठिन रुटीन फॉलो करती हैं. तभी उनके जैसी खूबसूरती और फिगर पाना हर लड़की की इच्छा होती है. ऐसे में बॉलीवुड की हसीनाओं में से एक जाह्नवी कपूर अपने हॉट फिगर के लिए मशहूर हैं. उन्होंने बहुत कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली है. एक्ट्रेस स्टाइलिश लुक्स के साथ-साथ अपनी फिटनेस से भी लोगों को इंस्पायर करती हैं. जाह्नवी की फिटनेस का राज यह है कि वह घंटों डांस और जिम में पसीना बहाकर अपनी बॉडी मेंटेन करती हैं. साथ ही एक्सट्रेस की रुटीन में योग, स्विमिंग और जॉगिंग जैसी एक्टिविटीज भी शामिल हैं. अगर आप भी जाह्नवी कपूर जैसी फिटनेस और फिगर चाहती हैं, तो बेशक उनके रुटीन को कॉपी कर सकती हैं. चलिए बताते हैं उनके वर्कआउट रुटीन के बारे में... 

जाह्नवी कपूर ने हाल ही में एक नया फिटनेस वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फैंस के साथ शेयर किया है. इसमें एक्ट्रेस लेग वर्कआउट को एंजॉय करती हुई नजर आ रही हैं. आपको बता दें, एक्ट्रेस के साथ वीडियो में सेलिब्रिटी पिलाटेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित भी नजर आईं. नम्रता ने इस वीडियो को भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. फन लेग वर्कआउट करते हुए उन्होंने लिखा कि ‘जब मैं मूव करूं तुम मूव करना..ये अपने दोस्त के साथ फनी वे में वर्कआउट करने का बेस्ट तरीका है’. जाह्नवी कपूर के इस फनी लेग वर्कआउट वीडियो पर फैंस के कमेंट की भरमार हो रही है. लोगों को यह वर्कआउट काफी अमेजिंग लगा. 

जानें लेग वर्कआउट के फायदे (Benefits Of Leg Workout)
अगर आप भी जाह्नवी कपूर जैसा परफेक्ट फिगर चाहती हैं, तो लेग वर्कआउट को अपनी रुटीन में शामिल कर सकती हैं. इसे आप एकदम मस्ती भरे अंदाज में करें. इस एक्सरसाइज के कई फायदे हैं. इसे करने से मसल्स को मजबूती मिलती है.

ध्यान रखें कि लेग वर्कआउट को मैक्सिमम आप 10 से 15 मिनट ही करें. इससे आपको कोई इंजरी नहीं होगी और पैरों के जॉइंट्स स्ट्रॉन्ग बनेंगे. साथ ही आप फिजिकली फिट महसूस करेंगे. इससे रनिंग करने में भी कठिनाई नहीं होती है. लेग वर्कआउट को आप जिम में वार्मअप के रूप में भी कर सकते हैं. एक्सरसाइज से पहले बॉडी को स्ट्रेच कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news