43 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले रोहन बोपन्ना क्या खाते हैं? जानिए उनकी फिटनेस का राज़
Advertisement

43 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले रोहन बोपन्ना क्या खाते हैं? जानिए उनकी फिटनेस का राज़

भारत का नाम रोशन करने वाले रोहन बोपन्ना ने 43 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियन ओपन मेन्स डबल का खिताब जीता है. इस उम्र में भी इतनी फिटनेस! आइए जानते हैं उनकी फिटनेस के मूलमंत्र.

43 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले रोहन बोपन्ना क्या खाते हैं? जानिए उनकी फिटनेस का राज़

Rohan Bopanna Fitness Tips: 43 की उम्र में भी खुद फिट रखना बहुत बड़ी बात होती है और इसी फिटनेस के साथ देश के लिए जीतना और भी बड़ा टास्क हो जाता है. अपने इसी टास्क को पूरा करते और देश का नाम रोशन करते हुए, टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने पार्टनर मैथ्यू एबडेन के साथ अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन मेन्स डबल खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. 43 की उम्र में इतनी बड़ी जीत और अपनी इस फिटनेस का राज बताते हुए रोहन ने शेयर की कई बातें. आइए जानते हैं क्या है उनकी फिटनेस का सीक्रेट.

योग को किया शामिल

फोर्ब्स इंडिया को एक इंटरव्यू में रोहन ने बताया कि साल 2019 के बीच में उनके घुटनों में दर्द होना शुरू हो गया था. इसलिए कोरोना पैंडेमिक के समय मैंने योग को अपनाया. शुरू में उन्हें असर धीमा लगा, लेकिन बाद में उन्हें असर दिखा और मजबूती आई. उन्होंने आगे कहा कि "मुझे लगता है कि खुद को लगातार इंप्रूव करने की मेरी हिम्मत ने मुझे बीते 20 सालों से मदद की है.

बैलेंस डाइट

अपनी डाइट के बारे में बताते हुए वह कहते हैं कि उनकी डाइट में वैसा कुछ नहीं है. वो बस अपनी डाइट को बैलेंस रखते हैं. सही मात्रा में और सही समय पर डाइट लेना उनका फिटनेस मंत्र है. अगर आप भी रोहन की तरह बढ़ती उम्र में खुद को फिट रखना चाहते हैं तो उनके फिटनेस मंत्र को फॉलो कर सकते हैं.

अपने शरीर की जरूरत को समझें

इंडियन एक्सप्रेस के लिए गए इख इंटरव्यू में रोहन कहते हैं कि वह हमेशा अपने शरीर की सुनते हैं और उसी के हिसाब से सब करते हैं. वह जानते हैं कि उनके शरीर को कितने आराम की जरूरत है, कितनी रिकवरी की जरूरत है या फिर एक्स्ट्रा प्रैक्टिस की. आखिर में उन्होंने कहा कि 'हाल ही में मैंने अपनी मोबिलिटी और रिकवरी पर फोकस करना शुरू किया है. खुद पर इन्वेस्ट करना एक एथलीट होने का महत्वपूर्ण हिस्सा है.'

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमें इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news