Advertisement
trendingPhotos2307307
photoDetails1hindi

सोने से पहले रात में न खाएं ये 5 फल, हो सकती हैं बीमारियां

फल सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं, लेकिन कई ऐसे फल होते हैं, जिनके खाने का एक समय होता है. यहां हम आपको ऐसे फलों के बारे में बताएंगे, जिन्हें रात में खाना नुकसानदायक हो सकता है. अगर आप भी सोने से पहले ऐसे फल खाते हों, तो आज ही खाना छोड़ दें.

अंगूर

1/5
अंगूर

अंगूर सेहत के लिए फायदेमंद हैं और स्वादिष्ट भी होते हैं. लेकिन रात में सोने से पहले अंगूर खाना नुकसानदायक हो सकता है. अंगूर में सिट्रिक होता है, जिसके कारण हार्टबर्न का खतरा हो सकता है. वहीं इससे ब्लड शुगर लेवल बढ़ने की भी दिक्कत हो सकती है.

 

तरबूज

2/5
तरबूज

रात में सोने से पहले तरबूज खाना भी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. एक्सपर्ट्स के अनुसार रात को तरबूज खाने से बार-बार ब्लैडर फुल हो सकता है. इसके चलते आपकी रात की नींद भी खराब हो सकती है.

 

संतरा

3/5
संतरा

संतरा विटामिन सी से भरपूर होने के चलते बॉडी के लिए फायदेमंद तो है, लेकिन रात में इसे खाना नुकसान करता है. रात में सोने से पहले संतरा खाने से डिस्कंफर्ट फील हो सकता है. वहीं इसके चलते पेट दर्द भी हो सकता है.

अमरूद

4/5
अमरूद

अमरूद में काफी फाइबर होता है. इसको खाने से वजन कम हो सकता है, लेकिन रात को सोने से पहले अमरूद खाना काफी नुकसान करता है. दरअसल इसमें फाइबर ज्यादा होने से रात को इसे पचाने में दिक्कत हो सकती है और पेट दर्द भी हो सकता है.

केला

5/5
केला

केला रोजाना खाने से बॉडी को कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट्स मिलते हैं. एक्सपर्ट्स के अनुसार एक केले में लगभग 150 कैलोरी होती है और करीब 37.5 कार्बोहाइड्रेट्स होता है. हालांकि रात में केला खाने से मोटापे की समस्या हो सकती है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें, तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें

ट्रेन्डिंग फोटोज़