परांठा या प्रोटीन से भरपूर ब्रेड? पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली जान्हवी कपूर का क्या है फिटनेस सीक्रेट्स
Advertisement
trendingNow11485180

परांठा या प्रोटीन से भरपूर ब्रेड? पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली जान्हवी कपूर का क्या है फिटनेस सीक्रेट्स

बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर जब छुट्टियों पर भी होती हैं तब भी अपना वर्कआउट रूटीन नहीं छोड़ती हैं. उन्होंने अपनी तेजतर्रार और चंचल स्टाइल से लाखों लोगों का दिल जीत लिया है.

प्रतिकात्मक तस्वीर

बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) सालों से पाइलेट्स की प्रैक्टिस कर रही हैं. जब छुट्टियों पर भी होती हैं तब भी अपना वर्कआउट रूटीन नहीं छोड़ती हैं. गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल, धड़क और रूही जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली जान्हवी ने अपने दर्शकों के फिटनेस टारगेट के लिए प्रेरणा के रूप में काम किया है. शानदार अभिनय और डांस के अलावा उन्होंने अपनी तेजतर्रार और चंचल स्टाइल से लाखों लोगों का दिल जीत लिया है.

जान्हवी के आश्चर्यजनक फिटनेस परिवर्तन ने सोशल मीडिया पर अपने लगातार एक्सरसाइज वीडियो के माध्यम से कई लोगों को अपनी फिटनेस जर्नी शुरू करने के लिए प्रेरित किया है. जिसके लिए उनका दृढ़ विश्वास है कि आप वही हैं जो आप खाते हैं. उन्होंने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि एक पंजाबी परिवार से होने के कारण, मैं एक बचपन में मोटी हुआ करती है. इस मोटापे से सुडौल होने के लिए एक चुनौतीपूर्ण रोलर कोस्टर की सवारी रही है. अपनी फिटनेस जर्नी को छोटे और सरल लाइफस्टाइल में बदलावों के साथ शुरू करना महत्वपूर्ण है, जैसे स्वस्थ विकल्पों के लिए अपने भोजन की आदतों को बदलना. मैंने अपनी फिटनेस जर्नी में छोटे कदमों के साथ शुरुआत की, जिसमें अधिक हेल्दी ताजे फल, सब्जियां और जंक फूड से परहेज करना शामिल है.  एक हेल्दी लाइफस्टाइल को बनाए रखने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना होता है.

जान्हवी ने बताया कि मेरे लिए, मुझे प्रोटीन से भरपूर नाश्ता पसंद है, जैसे ब्राउन ब्रेड, ओट्स, एग वाइट और मेरा पसंदीदा पीनट बटर. मुझे पसंद है कि यह अतिरिक्त कुरकुरे और साथ ही सुपर क्रीमी रूपों में ओमेगा 3, वे प्रोटीन, बिना मिठास वाली, डार्क चॉकलेट से लेकर शाकाहारी विकल्पों तक के वेरिएंट में आता है. दोपहर के भोजन के लिए, मैं केवल घर का बना खाना खाता हूं या अगर मैं शूटिंग के लिए बाहर हूं, तो फलों और सब्जियों के जूस का सेवन करती हूं. मैं अपना रात का खाना बहुत हल्का रखती हूं, जिसमें उबली हुई सब्जियां, सूप और कभी-कभी ग्रिल्ड फिश शामिल है.

जान्हवी का मानना है कि शरीर और दिमाग को स्वस्थ रखना बेहद जरूरी है. वह कहती हैं कि यह महत्वपूर्ण है कि पसीना बहाया जाए और किसी भी रूप में लगातार कसरत की जाए, जिसका आप आनंद लेते हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से कार्डियो, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, पाइलेट्स, तैराकी, योग और डांस का भी आनंद लेती हूं. मेरे लिए, योग थेरेपी है क्योंकि यह मेरे दिमाग को आराम देता है और मेरे शरीर को व्यस्त काम शेड्यूल के लिए तैयार करता है.

Trending news