लटकती तोंद कम करने का काम आसान बना सकते हैं ये 5 ड्रिंक्स, बस पीने का समय ध्यान रखें
Advertisement

लटकती तोंद कम करने का काम आसान बना सकते हैं ये 5 ड्रिंक्स, बस पीने का समय ध्यान रखें

How Can I Lose Belly Fat Faster: पेट के पास जमी चर्बी बहुत ही जिद्दी होती है, इसे कम करने काम बहुत मुश्किल माना जाता है. लेकिन एक्सरसाइज के साथ यदि आप यहां बताए गए ड्रिंक्स का सेवन करते हैं तो जल्दी आपकी लटकती तोंद शेप में आती नजर आ सकती है.

लटकती तोंद कम करने का काम आसान बना सकते हैं ये 5 ड्रिंक्स, बस पीने का समय ध्यान रखें

Pet Kaise Kam Kare: आज के समय में पेट निकलना बहुत आम परेशानी बन गयी है. इसका खतरा हर उम्र के लोगों में देखा जा सकता है. इसके पीछे का कारण अनहेल्दी लाइफस्टाइल और दिन प्रतिदिन कम होती फिजिकल एक्टिविटी है. 

पेट के हिस्से में जमा चर्बी बहुत जद्दी मानी जाती है. यानी की इसे हटाने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है. वैसे तो एक्सरसाइज के बिना किसी भी तरीके से बॉडी के हिस्सों में जमे फैट को हटा पाना मुश्किल है. हालांकि कुछ चीजों की मदद से वेट लॉस जर्नी को आसान जरूर बनाया जा सकता है. ऐसे में यहां हम आपको कुछ मॉर्निंग ड्रिंक्स बता रहे हैं जो फैट को पिघलाने में मददगार साबित होते हैं.

मेथी पानी

नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन के अनुसार, मेथी के बीजों को पोषक तत्वों का एक पावर हाउस माना जाता है. मेथी के बीजों को रात भर भिगोकर उसके पानी को रोज पीने से वेट लॉस में भी मदद मिलती है.  मेथी में घुलनशील फाइबर होता है, जो ब्लड शुगर के लेवल को नियंत्रित करने में मदद करता है. इसके अलावा मेथी में मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है जो वेस्ट लॉस के लिए बहुत जरूरी होता है. 
 

जीरा पानी

जीरा एक ऐसा मसाला है जो पाचन क्रिया को दुरुस्त रखने के लिए जाना जाता है. सुबह के समय खाली पेट गुनगुने पानी में जीरा डालकर पीने से पेट साफ होता है और पाचन क्रिया तेज होती है. इससे वजन कम करने में भी मदद मिलती है.

हर्बल चाय

हर्बल चाय ना सिर्फ स्वादिष्ट होती है बल्कि सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. ग्रीन टी, पुदीना, दालचीनी जैसी हर्बल चाय सुबह के समय पीने से आपका मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और शरीर में जमी चर्बी तेजी से कम होती है.

हल्दी+अदरक पानी

अदरक और हल्दी दो शक्तिशाली मसाले हैं जो अपने एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों और चयापचय-बढ़ाने वाले प्रभावों के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में अपनी सुबह की शुरुआत एक कप अदरक और हल्दी के पानी से करके आप अपने मेटाबॉलिज्म को बूस्ट कर सकते हैं और वेट लॉस को आसान बना सकते हैं. 

ब्लैक कॉफी

एनआईएच में प्रकाशित एक स्टडी के मुताबिक, ब्लैक कॉफी में कोई कैलोरी नहीं होती है. साथ ही कैफीन मेटाबॉलिज्म को थोड़ा तेज करने का काम करता है. ऐसे में यदि आप वेट लॉस करने का प्रयास कर रहे हैं तो ब्लैक कॉफी का सेवन आपके लिए मददगार साबित हो सकता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news