चुटकी भर बेकिंग सोडा से आंखों की कई बीमारियों से मुक्ति!
Advertisement

चुटकी भर बेकिंग सोडा से आंखों की कई बीमारियों से मुक्ति!

एक चुटकी बेकिंग सोडा आपको आंखों की कई बीमारियों से निजात दिला सकता है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है। शोधकर्ताओं के मुताबिक, एक चुटकी बेकिंग सोडा आपकी दृश्य शक्ति को बेहतर कर सकता है, क्योंकि यह आंखों के फोटोरिसेप्टर द्वारा उत्पन्न दृश्य संकेतों को संशोधित करने में मदद करता है।

चुटकी भर बेकिंग सोडा से आंखों की कई बीमारियों से मुक्ति!

न्यूयॉर्क: एक चुटकी बेकिंग सोडा आपको आंखों की कई बीमारियों से निजात दिला सकता है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है। शोधकर्ताओं के मुताबिक, एक चुटकी बेकिंग सोडा आपकी दृश्य शक्ति को बेहतर कर सकता है, क्योंकि यह आंखों के फोटोरिसेप्टर द्वारा उत्पन्न दृश्य संकेतों को संशोधित करने में मदद करता है।

हमारे शरीर में बेकिंग सोडा की पूर्ति कार्बन डाईऑक्साइड से होती है, जो कोशिकाओं का अपशिष्ट पदार्थ है। हालांकि शरीर में बेकिंग सोडा के आवश्यकता की पूर्ति कुछ प्रकार के भोजन से भी होती है। पत्रिका 'बायोलॉजिकल केमिस्ट्री' में प्रकाशित शोध में मैसाचुसेट्स आई एंड ईयर के मेकिनो लेबोरेट्री तथा पेंसिलवेनिया के सेलस विश्वविद्यालय के दल ने इस बात का उल्लेख किया है कि आंखों में बाइकार्बोनेट के स्तर के नियंत्रण से आंखों की बीमारियों के बढ़ने की गति धीमी हो जाती है।

Trending news