फैटी लिवर की प्रॉबलम कहीं बन न जाए जान की दुश्मन, इस जड़ी बूटी की मदद से दूर करें खौफ
Advertisement
trendingNow12322062

फैटी लिवर की प्रॉबलम कहीं बन न जाए जान की दुश्मन, इस जड़ी बूटी की मदद से दूर करें खौफ

Fatty Liver Cure: लिवर हमारे शरीर का एक बेहद अहम अंग है इसकी बिना अच्छी सेहत की कल्पना भी नहीं की जाती है. आइए जानते हैं कि लिवर में होने वाली परेशानियों के लिए कैसे आयुर्वेद का सहारा लिया जा सकता है.

फैटी लिवर की प्रॉबलम कहीं बन न जाए जान की दुश्मन, इस जड़ी बूटी की मदद से दूर करें खौफ

Ashwagandha For Liver: लिवर हमारे शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ को बाहर निकालने का काम करता है जिससे हम कई बीमारियों से बच जाते हैं. ये है. हॉर्मोन्स को रेगुलेट करने में भी अहम रोल अदा करता है. अगर इस अंग को जरा सा भी नुकसान हुआ तो जान का खतरा भी हो सकता है. आजकल फैटी लिवर की समस्या काफी बढ़ गई है जिससे इस अंग के फंक्शन पर बुरा असर पड़ता है, लेकिन आप एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी का सेवन करेंगे तो आपकी ये समस्या दूर हो जाएगी.

अश्वगंधा से लिवर को फायदा

हम बात कर रहे हैं अश्वगंधा की जो एक बेहतरीन आयुर्वेदिक औषधि है, ये हर्ब हमारे लिवर के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इससे न सिर्फ फैटी लिवर की परेशानी दूर होगी बल्कि इस अंग जुड़ी दूसरी प्रॉबल्म से भी छुटकारा मिलेगा.
 

fallback

अश्वगंधा का सेवन क्यों है जरूरी?

1. फैटी लिवर में राहत

जो लोग काफी ज्यादा शराब पीते हैं उनका लिवर धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है और उन्हें फैटी लिवर जैसी परेशानियां पेश आ सकती है. अगर आप भी ऐसी स्थिति से परेशान हैं तो रेगुलर अश्वगंधा पाउडर का सेवन करें. इससे हाई कोलेस्ट्रॉ, हाई ब्लड प्रेशर और मोटापे पर भी लगाम लगेगी.

2. लिवर डैमेज से बचाव

लिवर डेमेज होने से जान का खतरा पैदा हो जाता है. इससे बचने के लिए आप अश्वगंधा का सेवन जरूर करें, इससे न सिर्फ ये अंग डैमेज होने से बच जाएगा, बल्कि लिवर का फंक्शन भी सही रखेगा, जो सेहत के लिहाज से बेहद जरूरी है

3. टॉक्सिन्स से सुरक्षा

मौजूदा दौर की गड़बड़ फूड हैबिट्स के कारण लिवर में अक्सर टॉक्सिंस जमा होने लगते हैं जो लिवर के फंक्शन पर बुरा असर डालते हैं. अगर आप नियमित तौर पर अश्वगंधा का सेवन करते है तो इससे हानिकारक विषाक्त पदार्थों का असर कम हो जाता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news