Rashmika Mandanna के वर्कआउट रूटीन में शामिल है मेडिसिन बॉल क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स, जानिए इस एक्सरसाइज को करने के फायदे
Advertisement

Rashmika Mandanna के वर्कआउट रूटीन में शामिल है मेडिसिन बॉल क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स, जानिए इस एक्सरसाइज को करने के फायदे

Rashmika Mandanna Fitness: कुछ दिनों पहले रश्मिका मंदाना ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह जिम में क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स करती नजर आ रही हैं. आइए जानें इस एक्सरसाइज को करने के फायदे.

Rashmika Mandanna के वर्कआउट रूटीन में शामिल है मेडिसिन बॉल क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स, जानिए इस एक्सरसाइज को करने के फायदे

फिल्म मिशन मजनू की स्टार रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) इन दिनों सुर्खियों में हैं. अपने फिटनेस उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए समर्पित होने के अलावा उनको अपने काम और परिणामों पर भी अविश्वसनीय रूप से गर्व है. दूसरों शब्दों में कहा जाए तो रश्मिका अपनी फिटनेस (Rashmika Mandanna fitness) पर कड़ी मेहनत करती हैं. उन्होंने वर्षों से अपनी फिटनेस जर्नी को इंस्टाग्राम पर शेयर की है.

कुछ दिनों पहले रश्मिका ने इंस्टाग्राम (Rashmika Mandanna instagram) पर अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह जिम में क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स करती नजर आ रही हैं. उसके वर्कआउट को जिस चीज ने और भी दिलचस्प बना दिया, वह यह था कि उन्होंने दो मेडिसिन बॉल्स पर पुश-अप्स किया. पोस्ट को कैप्शन (Rashmika Mandanna video) देते हुए उन्होंने लिखा- मैं एक बार मजबूत महिलाओं को देखती थी और खुद से सोचती थी कि काश मैं भी उनकी तरह होती... और आज मैं खुद के इन वीडियो को देखती हूं और कहती हूं मैं वह महिला हूं जो मैं हमेशा बनना चाहती थी. यह क्रेजी है कि आप कैसे कुछ भी कर सकते हैं/हासिल कर सकते हैं यदि आप केवल ध्यान केंद्रित करें और उसके लिए काम करते रहें.

मेडिसिन बॉल क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स क्या है?
मेडिसिन बॉल क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स एक फुल-बॉडी वर्कआउट है, जिससे ऊपरी शरीर की ताकत, कोर स्ट्रेंथ का निर्माण होता है और कार्डियो में सुधार होता है. ट्राइसेप्स को एक्टिव रखने के लिए  मेडिसिन बॉल का उपयोग करके पुश-अप्स करना एक और प्रभावी ट्रिक है. इस व्यायाम के परिणामस्वरूप आपका शरीर शारीरिक रूप से बदल जाएगा. यह चुनौतीपूर्ण बॉडी वेट वर्कआउट आपके पेक्टोरल को मजबूत कर सकता है और फैट के तेजी से कम कर सकता है.

कैसे करें ये एक्सरसाइज
2-10 किलोग्राम का मेडिसिन बॉल लें. गेंद जितनी छोटी होगी, मूवमेंट उतनी ही चुनौतीपूर्ण होगी. छोटीमेडिसिन बॉल अधिक कठिन होती हैं क्योंकि वे कम स्टैबिलिटी प्रदान करती हैं. पुश-अप्स का स्टर्टिंग पोज करते हुए बॉल को अपनी छाती के नीचे रखें. अब अपनी पीठ सीधी रखते हुए पुश-अप्स करें. अपनी कोहनियों को मोड़ें क्योंकि आप धीरे-धीरे अपनी छाती को गेंद की तरफ कम करते हैं. आपकी कोहनियों का कोण तिरछा होना चाहिए, न कि बाहर की ओर. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news