झुग्गी में रहने वाली लड़की ने रचा इतिहास, बनेगी पायलट..कैप्टन जोया ने की मदद
Advertisement
trendingNow12045880

झुग्गी में रहने वाली लड़की ने रचा इतिहास, बनेगी पायलट..कैप्टन जोया ने की मदद

Dharavi Girl: जोया ने एएनआई से बातचीत में कहा कि यह तो बस शुरुआत है. मैं इसे हर उस लड़की के लिए एक सपने से हकीकत में बदलना चाहती हूं, जिसके अंदर आग है.

झुग्गी में रहने वाली लड़की ने रचा इतिहास, बनेगी पायलट..कैप्टन जोया ने की मदद

Slum Girl To Become Pilot: मुंबई की धारावी में रहने वाली एक लड़की को पायलट बनने का सपना पूरा करने में मदद करने पर एयर इंडिया की पायलट कैप्टन जोया अग्रवाल ने मदद की है. जोया ने एएनआई से बातचीत में कहा कि यह तो बस शुरुआत है. मैं इसे हर उस लड़की के लिए एक सपने से हकीकत में बदलना चाहती हूं, जिसके अंदर आग है. उन्होंने कहा कि हम अपनी लड़कियों को सिर्फ इसलिए हतोत्साहित नहीं होने दे सकते क्योंकि उनके पास संसाधनों की कमी है. यह मेरी बात है पीएम मोदी के 75 साल की उम्र में चमकते भारत के सपने में योगदान देना है. 

वहीं धारावी की उस लड़की ने कहा कि मेरी मां चाहती थीं कि मैं इंजीनियरिंग करूं लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं पायलट बनना चाहती हूं. लेकिन हमारे पास पैसे जुटाने के लिए कोई संसाधन नहीं था. भले ही मैंने फ्लाइंग स्कूल प्रवेश परीक्षा पास कर ली, लेकिन मेरी वित्तीय पृष्ठभूमि के कारण मुझे अस्वीकार कर दिया गया. जब से जोया अग्रवाल को पीएम मोदी से 'भारत की बेटी' पुरस्कार मिला, मुझे लगा कि वह मेरी मदद करेंगी. 

फ़िलहाल एक कहावत है कि ठान लेने से सब कुछ हो जाता है. अगर आप कोशिश करते है और आपके अंदर काबिलियत है तो आपकी मंजिल तक कोई ना कोई आपको पहुंचा ही देता है. और ठीक ऐसा ही हुआ. महिला पायलट और भारत की बेटी के नाम से मशहूर कैप्टन जोया अग्रवाल ने एक लड़की को उसके पायलट बनने के सपने को पूरा करने में मदद की. महाराष्ट्र के धारावी की झुग्गी बस्ती की लड़की ने खुद अपने संघर्ष और कैप्टन जोया अग्रवाल के मदद की कहानी बताई है.

Trending news