WhatsApp कैप्शन में लिख दी है कोई गलत बात? नए फीचर से पलक झपकते ही एडिट हो जाएगा टेक्स्ट
Advertisement
trendingNow11834334

WhatsApp कैप्शन में लिख दी है कोई गलत बात? नए फीचर से पलक झपकते ही एडिट हो जाएगा टेक्स्ट

WhatsApp Edit Feature: WhatsApp का Caption एडिट फीचर आपके बड़े काम आ सकता है, यकीन मानिए ये उस दौरान आपके बड़े काम आएगा जब आप गलती से या जल्दबाजी में किसी को गलत टेक्स्ट भेज देंगे. 

WhatsApp कैप्शन में लिख दी है कोई गलत बात? नए फीचर से पलक झपकते ही एडिट हो जाएगा टेक्स्ट

WhatsApp Text Message Feature: WhatsApp पर किसी मीडिया जैसे फोटो, वीडियो, जीआईएफ और डॉक्युमेंट्स के साथ आप टेक्स्ट में कैप्शन भी भेजते हैं. हालांकि कई बार जल्दबाजी में आपसे ऐसी गलती हो जाती है जिसकी वजह से आपको दिक्कत भी होती है. किसी भी मीडिया के सतह कैप्शन भेजते समय आपकी तरफ से ऐसा टेक्स्ट सेंड हो जाता है जिसमें अर्थ का अनर्थ हो रहा होता है जबकि आप लिखना कुछ और चाह रहे होते हैं. अगर आप ऐसे टेक्स्ट को सही करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस टेक्स्ट को तुरंत ही डिलीट फॉर ऑल करा होता है और इसके साथ मीडिया भी डिलीट हो जाता है, फिर जाकर आप दूसरा मैसेज भेजते हैं. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो अब आपके लिए WhtsApp एक नया फीचर लेकर आया है जो गलत टेक्स्ट को डिलीट किए बगैर ही उसे ठीक करने की सहूलियत देता है. 

कौन सा है WhatsApp का नया फीचर 

व्हाट्सएप ने हाल ही में कई नए फीचर्स को मार्केट में लॉन्च किया है. इन नए फीचर्स के बाद अब जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही अपने यूजर्स के लिए फोटो, वीडियो, जीआईएफ और डॉक्युमेंट्स के कैप्शन को एडिट करने का फीचर लेकर आ रही है. कई बार कैप्शन में यूजर्स कुछ गलत लिख देते हैं, ऐसे में फोटो को भी डिलीट करना पड़ता है तब कैप्शन भी डिलीट होता है. ये फीचर कुछ यूजर्स को पहले से ही ऑफर किया जा रहा है और बचे हुए यूजर्स आने वाले दिनों में इसे इस्तेमाल कर पाएंगे. इस फीचर का इस्तेमाल एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स कर पाएंगे. 

इस साल मई में, व्हाट्सएप ने शुरुआत में चैट के अंदर टेक्स्ट मैसेजेस को एडिट करने की नई क्षमता अपने यूजर्स को ऑफर की थी. इन मैसेजेस को एडिट करने के लिए यूजर्स के पास भेजने के बाद 15 मिनट की विंडो होती है, इस विंडो के अंदर ही आपको मैसेज को एडिट करना होता है. 

Trending news