ऐसी कमाल की लाइट देखी ना होगी कहीं, ना चार्ज करने की टेंशन ना ऑन-ऑफ करने का झंझट, सब कुछ ऑटोमैटिक
Advertisement
trendingNow11780840

ऐसी कमाल की लाइट देखी ना होगी कहीं, ना चार्ज करने की टेंशन ना ऑन-ऑफ करने का झंझट, सब कुछ ऑटोमैटिक

Solar Light: ये लाइट घर के बाहर आसानी से लगाईं जा सकती हैं और इनपर बरसात, धूप या ठण्ड का कोई असर नहीं होता है, ऐसे में ये लंबे समय तक काम करती हैं.  

ऐसी कमाल की लाइट देखी ना होगी कहीं, ना चार्ज करने की टेंशन ना ऑन-ऑफ करने का झंझट, सब कुछ ऑटोमैटिक

Solar Light for Outdoor: अगर आपके घर में एक गार्डन या टैरेस है तो जाहिर सी बात है आपको लाइटिंग की भी जरूरत पड़ती ही होगी, लाइटिंग के बगैर रात के समय में काफी समस्या हो सकती है. ऐसे में अगर आप नॉर्मल लाइटिंग का इस्तेमाल करते हैं तो ये काफी जल्दी खराब हो जाती है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस पर मौसम का असर पड़ता है और इसमें खराबी आने लगती है. वहीं अगर मौसम ठीक रहता है तो ऐसे में हम आपके लिए एक तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं जो आपके घर के आउटडोर को रोशन कर देगा और ये मौसम की मार आसानी से झेल लेता है. 

कौन सा है यह डिवाइस

जिस डिवाइस की आज हम बात कर रहे हैं वह असल में एक सोलर एलइडी लाइट है जो किसी आम एलईडी लाइट से काफी अलग है क्योंकि इसे आप अपने घर के या छत के स्टेप्स पर लगा सकते हैं और फिर जब कभी आप चलकर सीढ़ियों पर जाएंगे तब यह लाइट अपने आप शुरू हो जाती है और आपको इसे जलाना है या बंद करना नहीं पड़ता है. यह एक बेहतरीन 16 डिवाइस है और मान कर चलिए कि अगर आपने अपने घर की छत वाले एरिया पर इन लाइट्स को लगा दिया है तो आपको अलग से लाइटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और मानकर चलेगी कम से कम 1 फ्लोर की बिजली पूरी तरह से फ्री हो जाएगी. मकान चाहे छोटा हो या बड़ा हो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है इस फ्लोर पर आप इस लाइटिंग का इस्तेमाल करिए और बिजली की टेंशन भूल जाइए.

डिवाइस की खासियत

जिस लाइटिंग की हम बात कर रहे हैं वह मोशन सेंसर के साथ आती है साथ ही इसमें एक सोलर पैनल और एक पावरफुल बैटरी लगी होती है जो पूरी तरह से चार्ज होने के बाद घंटों तक काम करती है और सूरज की रोशनी में यह लगातार चार्ज भी होती रहती है ऐसे में आपको इसकी फिक्र करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसकी कीमत 300 रुपये से लेकर 400 रुपये है. 

Trending news