AC का ये मोड सेलेक्ट करते ही, उमस भरी चिपचिपी गर्मी हो जाएगी 1 मिनट में गायब
Advertisement
trendingNow11773853

AC का ये मोड सेलेक्ट करते ही, उमस भरी चिपचिपी गर्मी हो जाएगी 1 मिनट में गायब

AC Dry Mode: इस मोड पर एयर कंडीशर चलाने पर आपको उमस और चिपचिपी गर्मी से मिनटों में राहत मिल जाती है, इसके बारे में ज्यादातर लोगों को अंदाजा भी नहीं होगा.

AC का ये मोड सेलेक्ट करते ही, उमस भरी चिपचिपी गर्मी हो जाएगी 1 मिनट में गायब

Dry AC Mode: उमस के मौसम में आपको काफी समस्या होने लगती है, ऐसा इसलिए है क्योंकि मौसम में नमी जरूरत से ज्यादा हो जाती है. ऐसे में पंखा, कूलर काम नहीं करता है. एयर कंडीशनर को भी थोड़ा समय लगता है. लेकिन एक खास मोड होता है जिसे अगर आप उमस के मौसम में ऑन कर लेते हैं तो आपको गर्मी से तुरंत ही राहत मिल जाती है और चिपचिपी गर्मी तुरंत गायब हो जाती है. अगर आपको इस मोड के बारे में अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको विस्तार से इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये मोड 

जैसा कि हमने आपको बताया कि उमस बढ़ते ही वातावरण में नमी की मात्रा इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि एयर कंडीशनर के लिए ठंडक बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है ऐसे में यूजर्स को किसी तरह की समस्या ना हो इसलिए एयर कंडीशनर में खास मोड़ दिया जाता है. इस मोड का इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी से अपने कमरे को बर्फ की तरह ठंडा बना सकते हैं. इस पूरे प्रोसेस में ज्यादा समय नहीं लगता है आपको बस इस मोड को सेलेक्ट करना है और इतने भर से ही आपका काम हो जाएगा और कैमरा ऐसा ठंडा हो जाएगा कि आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि गर्मियों का मौसम है या सर्दियों का मौसम है.

आपको बता दें कि एयर कंडीशनर में उमस के मौसम को ध्यान में रखते हुए ड्राई मोड दिया जाता है, जिसका मतलब हुआ सूखा, ग्राउंड फ्लोर लेकिन इस बात का सेंस क्या निकलता है इस बारे में शायद आपको जानकारी नहीं होगी. दरअसल ड्राई मोड कमरे को सूखा रखने का ही काम करता है. जब नमी ज्यादा होती है तब इस मोड को सेलेक्ट करने के बाद आपको कंप्रेसर अपने आप ही थोड़ी थोड़ी देर पर ऑन ऑफ होता रहता है जिससे कमरे में मौजूद नमी पूरी तरह से सोख ली जाती है और आपको बेहतरीन कूलिंग मिलती है. अगर आपको अभी तक इस तरीके के बारे में जानकारी नहीं थी तो अब आप इसे आज मान सकते हैं और अपने कमरे को शिमला जैसा ठंडा बना सकते हैं.

Trending news