iPhone यूजर्स को 5000 रुपये दे रहा Apple, एक गलती के चलते भरना पड़ेगा जुर्माना
Advertisement
trendingNow11831174

iPhone यूजर्स को 5000 रुपये दे रहा Apple, एक गलती के चलते भरना पड़ेगा जुर्माना

Apple iPhone Users: आईफोन यूजर्स को खुशखबरी मिली है और इस खुशखबरी के अनुसार जल्द ही एप्पल उन्हें तकरीबन ₹5000 का भुगतान करेगी.

iPhone यूजर्स को 5000 रुपये दे रहा Apple, एक गलती के चलते भरना पड़ेगा जुर्माना

Apple Compensation to Users: आईफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है, दरअसल एप्पल ने अपने चुनिंदा यूजर्स को तकरीबन 5400 रुपए देने का ऐलान किया है. आपको बता दें कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि कई साल पहले कंपनी ने एक बड़ी गलती की थी जिसके खामियाजे के तौर पर अब एप्पल अपने ग्राहकों को यह भुगतान करेगी.

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि यह कुछ साल पहले का मामला है जब एप्पल ने अपने आईफोन 6, आईफोन 7 और आईफोन एसी यूजर्स के फोन जानबूझकर स्लो कर दिए थे, जिसकी वजह से यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उस दौरान ऐसा भी कहा जा रहा था कि कंपनी ने ऐसा अपने नए मॉडल्स की बिक्री को बढ़ाने के लिए किया है, हालांकि बाद में कंपनी ने अपनी गलती को माना. 

आपको बता दें कि इस मामले में एप्पल ने अपनी गलती मानी और साल 2020 में समझौता करने का फैसला किया क्योंकि यह मामला लगातार बढ़ता जा रहा था. इस मामले को सेटल करने के लिए कंपनी अपने उन ग्राहकों को 50 करोड़ डॉलर का भुगतान करेगी जिन्होंने इस समस्या को झेला है.

हर यूजर को मिलेगी इतनी रकम

आपको बता दें कि इस मामले को रफा दफा करने के लिए एप्पल अपने हर यूजर को तकरीबन 65 डॉलर का भुगतान करेगी जो भारतीय रुपयों में 5400 रु. होते हैं. यूजर्स को इस खबर के आने के बाद काफी खुशी हो रही है. आपको बता दें कि आईफोन यूजर्स को हुई इस समस्या के बाद टाइसन रेडएन बर्गर की तरफ से लीगल कैंपेन शुरू किया गया था जिसकी बदौलत आज यूजर्स को हर्जाना मिलने जा रहा है. इस खबर के सामने आने के बाद हर तरफ जश्न का माहौल है और कंपनी को भी एक बड़ी सीख मिल गई है कि ऐसे फैसले लेना यूजर्स के लिए गलत है. इससे ना सिर्फ कंपनी की साख खराब होती है बल्कि यूजर्स का एक्सपीरियंस भी खराब हो जाता है.

Trending news