बंद करना चाहते हैं Dating ऐप का Paid सब्सक्रिप्शन? इन टिप्स की मदद से एक मिनट में पूरा होगा प्रोसेस
Advertisement
trendingNow11836231

बंद करना चाहते हैं Dating ऐप का Paid सब्सक्रिप्शन? इन टिप्स की मदद से एक मिनट में पूरा होगा प्रोसेस

Online Dating Apps: आजकल मार्केट में ऐसे ऐप्स की भरमार है, अगर आपने गलती से इनमें से किसी को सब्स्क्रायब कर लिया है तो इन स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़ी ही आसानी से सब्सक्रिप्शन को खत्म कर सकते हैं. 

बंद करना चाहते हैं Dating ऐप का Paid सब्सक्रिप्शन? इन टिप्स की मदद से एक मिनट में पूरा होगा प्रोसेस

How to End Up Google App Paid Subscription: कई बार लोग ऑनलाइन डेटिंग और दोस्ती बढ़ाने वाले किसी ऐप को ट्राई करने के लिए इसका सब्सक्रिप्शन ले लेते हैं. इसे यूजर्स को वीकली, मंथली, इयरली और लाइफटाइम सब्सक्रिप्शन ऑप्शन मिलते हैं. हालांकि कई बार लोग बीच में ही इन्हें इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं. ऐसे में पेमेंट लगातार जारी रहती है. लोग अगर बिजी रहते हैं तो उनका ध्यान इस तरफ नहीं जाता है. हालांकि पेमेंट अपने साइकल पूरा होने पर आपके अकाउंट से ऑटोमैटिकली डिडक्ट हो जाती है. दिक्कत सिर्फ यही रहती है कि लोग इस बारे में भूल जाते हैं और उनका हजारों का नुकसान होता रहता है. अगर आपने भी ऐसी ही किसी ऐप का पेड सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है जिसे आप चला नहीं रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे पेड Apps का सब्सक्रिप्शन खत्म किया जा सकता है.  

गूगल प्ले स्टोर से खत्म होगा सब्सक्रिप्शन

अगर आप किसी ऐप का सब्सक्रिप्शन खत्म करना चाहते हैं जिससे आपको आगे के लिए पेमेंट ना करनी पड़े तो सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर विजिट करना पड़ेगा.

पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन ऑप्शन

जैसे ही आप गूगल प्ले स्टोर पर विकसित करेंगे आपके यहां पर टॉप राइट में प्रोफाइल आइकॉन मिलेगा जिस पर आपको टाइप करना है. इसके बाद आपको पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन मिलेगा जिस पर जाकर आपको सब्सक्रिप्शन को सेलेक्ट करना है.

सब्सक्रिप्शन को चुनना है जरूरी

जैसे ही आप सब्सक्रिप्शन वाले ऑप्शन पर पहुंचेंगे यहां पर आपके जारी सब्सक्राइब किए हुए ऐप्स की लिस्ट दिखाई देने लगेगी जिनमें से आप अपना पसंदीदा सब्सक्रिप्शन चुन सकते हैं जो आपको अब कंटिन्यू नहीं करना है.

ऐसे कैंसल करें सब्सक्रिप्शन

जैसे ही आप सब्सक्रिप्शन खत्म करने वाले ऐप चुन लेते हैं वैसे ही आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमें अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा वही नीचे की तरफ आपको कैंसल सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन दिखाई देने लगेगी जिस पर क्लिक करने के बाद आपका सब्सक्रिप्शन खत्म कर दिया जाएगा लेकिन जब तक उसे सब्सक्रिप्शन की वैलिडिटी है आप तब तक उसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

Trending news