Laptop Speed Booster: घर से कर रहे हैं ऑफिस का काम? लैपटॉप की स्लो हो चुकी स्पीड मिनटों में होगी बूस्ट
Advertisement
trendingNow11889752

Laptop Speed Booster: घर से कर रहे हैं ऑफिस का काम? लैपटॉप की स्लो हो चुकी स्पीड मिनटों में होगी बूस्ट

Laptop Speed Booster: लैपटॉप की स्पीड स्लो हो चुकी है तो आज हम आपको इसे बढ़ाने का तरीका बताने जा रहे हैं, इन ट्रिक्स से दुबारा स्पीड की समस्या नहीं आएगी.  

Laptop Speed Booster: घर से कर रहे हैं ऑफिस का काम? लैपटॉप की स्लो हो चुकी स्पीड मिनटों में होगी बूस्ट

Laptop Speed Booster Tips: Laptop की स्पीड आमतौर पर कुछ महीने इस्तेमाल करने के बाद कम हो जाती है, ऐसे में उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा समस्या हो जाती है जो घर से काम कर रहे होते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि घर पर आईटी सपोर्ट नहीं मिल पाता है. ऐसे में आपको उसी स्पीड पर लैपटॉप चलाना पड़ता है. अगर आप लैपटॉप की स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं वो भी घर पर काम करने के दौरान, तो आज हम आपको कुछ ऐसे स्टेप्स बताने जा रहे हैं जो लैपटॉप की स्पीड को बनाए रखने का काम करते हैं. 

इन ट्रिक्स से बढ़ा सकते हैं लैपटॉप की स्पीड 

आपको लैपटॉप को कभी भी सोफा या बेड पर रखकर नहीं चलाना चाहिए इससे लैपटॉप में मौजूद सीट बाहर नहीं निकल पाती है और लैपटॉप स्लो होने लगता है और आगे चलकर इस में कोई बड़ा डैमेज भी हो सकता है.

लैपटॉप में मौजूद जंक फाइल्स को आपको समय-समय पर डिलीट करते रहना चाहिए और आप अगर ऐसा नहीं करते हैं तो लैपटॉप इतना ज्यादा स्लो हो जाता है कि आपको इसे चलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है और बार-बार इसे रिफ्रेश भी करना पड़ता है.

लैपटॉप को फास्ट बनाने के लिए आपको इसमें जरूरत से ज्यादा हैवी गेम्स नहीं डाउनलोड करने चाहिए क्योंकि इनकी वजह से प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और इसकी स्पीड अपने आप ही कम होती चली जाती है जिसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है.

लैपटॉप की स्पीड को बनाए रखने के लिए आपको लैपटॉप कूलर का इस्तेमाल करना चाहिए जो एक कूलिंग पैड होता है जिसमें बड़े-बड़े फैंस लगे रहते हैं और इनका काम होता है लैपटॉप में मौजूद हीट को बाहर निकालना जिससे कुछ ही मिनटों में लैपटॉप पूरी तरह से ठंडा हो जाता है और अपनी पूरी क्षमता से काम करता है.

आपको अपने लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए सबसे पहले इसे फ्लैट सरफेस  पर रखकर इस्तेमाल करना चाहिए, दरअसल ऐसा करने से लैपटॉप के अंदर मौजूद हीट आसानी से बाहर निकल पाती है जिससे प्रोसेसर पर दबाव नहीं पड़ता है और लैपटॉप की स्पीड बनी रहती है.ट 

Trending news