Festive Season पर नहीं मिल रहा Train का कन्फर्म टिकट? घबराएं नहीं ट्रेन के खर्च में बुक हो जाएगी सस्ती फ्लाइट
Advertisement

Festive Season पर नहीं मिल रहा Train का कन्फर्म टिकट? घबराएं नहीं ट्रेन के खर्च में बुक हो जाएगी सस्ती फ्लाइट

Flight Ticket: Festive Season पर घर से दूर रहने वाला हर शख्स ट्रेन टिकट की बुकिंग में लग जाता है लेकिन टिकट मिलता नहीं है, ऐसे में आप यहां से आप सस्ता टिकट बुक कर सकते हैं. 

Festive Season पर नहीं मिल रहा Train का कन्फर्म टिकट? घबराएं नहीं ट्रेन के खर्च में बुक हो जाएगी सस्ती फ्लाइट

Budget Range Flight Ticket: Google Flights New Feature: ज्यादातर लोग जो ट्रेन के टिकट बुक करते हैं उन्हें फेस्टिव सीजन के दौरान ट्रेन में कन्फर्म रिजर्वेशन नहीं मिल पाता है क्योंकि हर कोई ट्रेन से ही जाना चाहता है. ऐसे में मुश्किल से ही टिकट कन्फर्म होता है. ऐसे में आप फ्लाइट का ऑप्शन चुन सकते हैं. हालांकि ये थोड़ा महंगा होता है. लेकिन आपकी इस समस्या का समाधान अब गूगल ने कर दिया है. अब आप अगर फ्लाइट बुक करना चाहते हैं वो भी किफायती दाम में तो गूगल का एक फीचर आपको ऐसा करने में मदद करेगा. आज हम आपको उसी फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करके आराम से फेस्टिव सीजन में अपने घर पहुंच सकते हैं. 

गूगल का ये फीचर खुद भेजेगा नोटिफिकेशन 

जानकारी के अनुसार आप अगर जानना चाहते हैं कि फ्लाइट के टिकट कब सबसे सस्ते मिल रहे हैं तो आपको इसके लिए गूगल फ्लाइट्स में मौजूद प्राइज ट्रैकिंग के ऑप्शन को इनेबल करना पड़ेगा, इसके बाद ये फीचर एक्टिव हो जाता है और जैसे ही फ्लाइट की कीमतें कम होती हैं वैसे ही ये आपको नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट कर देगा कि, अब फ्लाइट टिकट की कीमत कम हो चुकी है और आपके पास इसे बुक करने का अच्छा मौका है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने गूगल अकाउंट से गूगल में साइन इन करना पड़ेगा. अगर आप एक बार आप साइन इन कर लेते हैं उसके बाद आपको गूगल कई फ्लाइट्स के ऊपर एक कलर्ड बैज मिलेगा जिसका मतलब ये है कि इस फ्लाइट का फेयर बदलेगा नहीं.

मौजूदा समय में कई ऐसे प्लेटफॉर्म्स हैं जो सस्ती फ्लाइट बुकिंग देने का दावा करते हैं लेकिन बुकिंग प्रोसेस पूरा करते-करते फ्लाइट के फेयर डिस्प्ले में दिखाई दे रहे फेयर से काफी ज्यादा हो जाते हैं, ऐसे में घूम फिरकर यात्रियों को महंगे टिकट्स ही बुक करने पड़ते हैं. अगर आप भी आए दिन फ्लाइट से सफर करते रहते हैं तो यकीन मानिए ये फीचर आपके लिए बड़े काम का साबित हो सकता है. ये आपके पैसे भी बचाएगा और आपको बार-बार फ्लाइट के फेयर चेक करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.  

Trending news