Google Pixel 8 सीरीज में होगी ये सबसे बड़ी खासियत, जानेंगे तो ड्रॉप कर देंगे iPhone 15 खरीदने का प्लान
Advertisement
trendingNow11876449

Google Pixel 8 सीरीज में होगी ये सबसे बड़ी खासियत, जानेंगे तो ड्रॉप कर देंगे iPhone 15 खरीदने का प्लान

Google Pixel 8 Series Model: Google Pixel 8 Series की लॉन्चिंग एप्पल की नई iPhone 15 सीरीज को चुनौती दे सकती है, ऐसे में ग्राहकों को इसका बेसब्री से इन्तजार है. 

Google Pixel 8 सीरीज में होगी ये सबसे बड़ी खासियत, जानेंगे तो ड्रॉप कर देंगे iPhone 15 खरीदने का प्लान

Google Pixel 8 Series: जानकारी के अनुसार 4 अक्टूबर को Google Pixel 8 सीरीज़ लॉन्चिग के लिए तैयार है, ऐसा बताया जा रहा है कि इस बाद डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में भारी बदलाव देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि हाल ही में iPhone 15 को मार्केट में लॉन्च किया गया है जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि आईफोन की लॉन्चिंग पर Pixel 8 सीरीज की लॉन्चिंग भारी पड़ सकती है. इसमें कुछ ऐसी खासियतों को शामिल किया जा रहा है जो किसी के भी होश उड़ाने के लिए काफी हैं. 

क्या होगी खासियत 
   
जानकारी के अनुसार 128GB स्टोरेज वाले Pixel 8 की कीमत भारत में 60,000 से ₹65,000 रुपये की रेंज में हो सकती है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये आंकड़े आधिकारिक कीमतें नहीं हैं, बल्कि लीक और पिछले प्रोडक्ट के लॉन्च पर आधारित अनुमान हैं. भारत में Pixel 8 सीरीज़ की आधिकारिक कीमतें 4 अक्टूबर को सामने आने की उम्मीद है.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

Pixel 8 में एक कॉम्पैक्ट 6.17-इंच 120Hz AMOLED डिस्प्ले होने की अफवाह है जो अपनी प्रभावशाली ब्राइटनेस और क्लियरिटी के लिए पॉपुलर है. अनुमान है कि यह Google के शक्तिशाली Tensor G3 चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जो बिना रुकावट के ही दमदार प्रदर्शन सुनिश्चित करेगा. 

अनुमान लगाया गया है कि कैमरा सेटअप में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और टाइम-ऑफ-फ़्लाइट (टीओएफ) सेंसर शामिल होगा, जो बेहतर लाइट वर्जन और एचडीआर क्षमताओं को ऑफर कर सकता है. डिवाइस 30fps पर 8K वीडियो रिकॉर्ड करने का भी सपोर्ट  कर सकता है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 11 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है. आंतरिक रूप से, तेज़ वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग क्षमताओं के साथ पर्याप्त 4,485mAh की बैटरी मिल सकती है. 

इसके विपरीत, Pixel 8 Pro बड़े 6.7-इंच QHD+ 120Hz OLED डिस्प्ले से लैस हो सकता है. इसमें 11-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा और एक मजबूत रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 64-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 49-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा होगा. फोन का डिज़ाइन अपने पुराने मॉडल Pixel 7 Pro के समान, ग्लास और मेटल के मिश्रण की परंपरा को जारी रख सकता है. Pixel 8 Pro के Google Tensor G3 SoC द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जिसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज जैसे स्पेसिफिकेशन के साथ फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के साथ एक एक 4,950mAh की बैटरी शामिल होगी. गूगल पिक्सल 8 सीरीज की सबसे बड़ी खासियत Pro के Google Tensor G3 SoC को बताया जा रहा है. ये फोन को बेहद ही फास्ट बनाएगी. 

Trending news