Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro की लॉन्चिंग बेहद करीब, iPhone को टक्कर देने के लिए इन खासियतों से है लैस
Advertisement
trendingNow11883578

Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro की लॉन्चिंग बेहद करीब, iPhone को टक्कर देने के लिए इन खासियतों से है लैस

Google Pixel 8 Series: Google Pixel 8 की लॉन्चिंग का समय नजदीक आ चुका है और ग्राहकों में इसे लेकर जोरदार एक्साइटमेंट है, ये सीरीज दमदार फीचर्स से लैस होने वाली है जिसके बारे में आपको भी जानना चाहिए. 

Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro की लॉन्चिंग बेहद करीब, iPhone को टक्कर देने के लिए इन खासियतों से है लैस

Google Pixel 8 Series Launching: Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro जानकारी के अनुसार 4 अक्टूबर को मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने को तैयार नजर आ रहा है. इस सीरीज में डीके पावरफुल प्रोसेसर के साथ प्रीमियम डिजाइन देखने को मिलेगा, इतना ही सीरीज के दोनों ही स्मार्टफोन्स में एक तगड़ा कैमरा भी ऑफर किया जाने वाला है. ऐसे में अगर आप भी इन्हें खरीदने की तैयारी में हैं तो आज हम आपको इनसे जुड़ी खासियतों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आप हाल ही में लॉन्च हुई आईफोन 15 सीरीज खरीदना भूल जाएंगे. 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

ग्राहकों को Pixel 8 में एक कॉम्पैक्ट 6.17-इंच 120Hz AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है और लगातार ये बात सामने आ रही है. ये डिस्प्ले अपनी जोरदार ब्राइटनेस और क्लियरिटी के लिए पॉपुलर है. अनुमान है कि यह Google के शक्तिशाली Tensor G3 चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जो बिना रुकावट के ही दमदार प्रदर्शन सुनिश्चित करेगा. 

ऐसा बताया जा रहा है कि इस सीरीज के कैमरा सेटअप में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और टाइम-ऑफ-फ़्लाइट (टीओएफ) सेंसर शामिल होगा, जो बेहतर लाइट वर्जन और एचडीआर क्षमताओं को ऑफर कर सकता है. डिवाइस 30fps पर 8K वीडियो रिकॉर्ड करने का भी सपोर्ट  कर सकता है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 11 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है. आंतरिक रूप से, तेज़ वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग क्षमताओं के साथ पर्याप्त 4,485mAh की बैटरी मिल सकती है. 

इसके विपरीत, Pixel 8 Pro बड़े 6.7-इंच QHD+ 120Hz OLED डिस्प्ले से लैस हो सकता है. इसमें 11-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा और एक मजबूत रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 64-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 49-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा होगा. फोन का डिज़ाइन अपने पुराने मॉडल Pixel 7 Pro के समान, ग्लास और मेटल के मिश्रण की परंपरा को जारी रख सकता है. Pixel 8 Pro के Google Tensor G3 SoC द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जिसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज जैसे स्पेसिफिकेशन के साथ फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के साथ एक एक 4,950mAh की बैटरी शामिल होगी. 

कितनी होगी कीमत 

जानकारी के अनुसार 128GB स्टोरेज वाले Pixel 8 की कीमत भारत में 60,000 से ₹65,000 रुपये की रेंज में हो सकती है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये आंकड़े आधिकारिक कीमतें नहीं हैं, बल्कि लीक और पिछले प्रोडक्ट के लॉन्च पर आधारित अनुमान हैं. भारत में Pixel 8 सीरीज़ की आधिकारिक कीमतें 4 अक्टूबर को सामने आने की उम्मीद है.

Trending news