Google Earth खोलते ही उड़े लोगों के होश, इतना भयानक मंजर दिखेगा, सोचा नहीं था किसी ने
Advertisement

Google Earth खोलते ही उड़े लोगों के होश, इतना भयानक मंजर दिखेगा, सोचा नहीं था किसी ने

Google Earth Locations: गूगल अर्थ पर इतना भयानक मंजर दिख जाएगा, इस बात की उम्मीद किसी को भी नहीं थी, अगर आप भी अब तक इस बारे में नहीं जानते हैं तो थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है. 

Google Earth खोलते ही उड़े लोगों के होश, इतना भयानक मंजर दिखेगा, सोचा नहीं था किसी ने

Google Earth App: गूगल अर्थ एप्लिकेशन का इस्तेमाल ज्यादातर लोग दूर-दराज की लोकेशंस को देखने के लिए करते हैं, दरअसल लोग जिन लोकेशंस पर पहुंच नहीं पाते हैं वहां के बारे जानने के लिए गूगल अर्थ का इस्तेमाल करते हैं, यहां पर लोकेशंस काफी रियलिस्टिक नजर आती हैं. हालांकि क्या आप जानते हैं कि जिन लोकेशंस को देखने के लिए लोग गूगल अर्थ का इस्तेमाल करते हैं उसी गूगल अर्थ ने काफी लोगों को डराया है. दरअसल इस पर कुछ ऐसी लोकेशंस मौजूद हैं जो आपको हैरान-परेशान कर सकती हैं. कुछ लोगों के साथ ऐसा हो भी चुका है. दरअसल लोगों ने जब काम के लिए गूगल अर्थ का इस्तेमाल किया तो उन्हें कुछ बेहद ही भयानक मंजर नजर आए जो किसी को भी डरा सकते हैं. आज हम आपको उन्हीं में से कुछ लोकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Lago Vermelho, Baghdad, Iraq

इराक में सद्र शहर के बाहर, निर्देशांक 33.396157° N, 44.486926° E लोकेशन पर आपको एक लाल झील नजर आती है, इसे खूनी झील भी कहा जाता है क्योंकि इसका रंग रक्त की तरह ही लाल नजर आता है और इसे ज़ूम करने देखने पर आपको थोड़ा डर भी लग सकता है. अगर आप अब तक इस लोकेशन को नहीं देख पाए हैं तो आपको इसे जरूर देखना चाहिए. ये झील ईराक के बगदाद शहर में मौजूद है. 

Alien bunker

ये असल में मेसा ह्यूरफानिटा, न्यू मैक्सिको के पास रेगिस्तान में उकेरे हुए पाए गए, दो बड़े हीरे जैसी संरचनाए हैं. एक बड़े लेखक का दावा है कि ये साइट चर्च ऑफ साइंटोलॉजी से संबंधित एक छिपे हुए बंकर को चिन्हित करती है. उनकी वेबसाइट के अनुसार, साइंटोलॉजी "एक ऐसा धर्म है जो एक सटीक मार्ग प्रदान करता है जो किसी की वास्तविक आध्यात्मिक प्रकृति की पूर्ण और निश्चित समझ और स्वयं, परिवार, समूहों, मानव जाति, सभी जीवन रूपों, भौतिक ब्रह्मांड, आध्यात्मिक ब्रह्मांड के संबंध में है. हालांकि ये असल में क्या है इस बारे में लोगों के मन में कई तरह की बातें हैं लेकिन सच क्या है ये बात कोई नहीं जानता है. 

72°32'27"S 31°19'23"E

आपको बता दें कि ये लोकेशन उस इलाके में है जहां हर वक्त बर्फ जमी रहती है. ये लोकेशन इसलिए भी ज्यादा अजीब है क्योंकि यहां पर अभी तक कोई गया नहीं है और जो भी जानकारी सामने आई है वो गूगल अर्थ से ही सामने आई है. आपको बता दें कि ये लोकेशन इसलिए डरावनी है क्योंकि यहां बर्फ के नीचे एक बॉडी दबी हुई है जो किसी इंसान की है लेकिन किसी को भी नहीं पता यह बॉडी किसकी है और यहां पर कैसे आई. बस हम इतना जानते हैं कि अगर आप गलती से इस लोकेशन पर पहुंच जाते हैं तो आपको डर जरूर लग जाएगा. इस लोकेशन के बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी लेकिन जब हमने मैप में इसे सर्च किया तब जो नजारा हमें दिखाई दिया वह बेहद ही डरावना था.

Le Serpent d'Ocean

आपको बता दें कि ये एक बेहद ही हैरान करने वाली लोकेशन है और इसे एस्टुएर कला प्रदर्शनी के हिस्से के रूप में 2012 में शुरू किया गया था जिसका नाम Le Serpent d'Ocean है, अगर आप गूगल अर्थ पर इस लोकेशन को सर्च करते हैं तो आपको एक विशालकाय सांप का कंकाल नजर आता है जो असलियत में है लेकिन ये कंकाल मेटल का बना हुआ है और एक आर्ट स्कल्प्चर है जो आपको डरा भी सकता है लेकिन जब आप इसकी असलियत जान लेंगे तब आपको इससे डर नहीं लगेगा. इसे चीनी-फ्रांसीसी कलाकार हुआंग योंग पिंग द्वारा बनाया गया था. इसका आकार 130 मीटर लंबा है. जब ज्वार आया होता है उस समय इसे सैटेलाइट से देखा जा सकता है. इस ढांचे को मेटल से तैयार किया गया है और उसे फ्रांस के तटीय इलाके में रखा गया है. 

Trending news