iPhone यूजर्स को नहीं पता होंगे ये कमाल के शॉर्टकट्स, आपके एक्सपीरियंस में लगा देंगे चार-चांद
Advertisement

iPhone यूजर्स को नहीं पता होंगे ये कमाल के शॉर्टकट्स, आपके एक्सपीरियंस में लगा देंगे चार-चांद

Apple iPhone Users Hack: अगर आप एक आईफोन यूजर हैं तो इन ट्रिक्स के बारे में आपको जानकारी होनी ही चाहिए, ये ट्रिक्स फोन चलाने के आपके एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा मजेदार बना देंगी.

iPhone यूजर्स को नहीं पता होंगे ये कमाल के शॉर्टकट्स, आपके एक्सपीरियंस में लगा देंगे चार-चांद

iPhone Tricks: आईफोन यूजर्स के लिए वैसे तो कई सारे ट्रिक्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी से अपने कामों को आसान बना सकते हैं, लेकिन आज हम इनमें से भी कई दमदार शार्टकट्स आपके लिए लेकर आए हैं जो हर iPhone यूजर को पता होनी ही चाहिए और इन ट्रिक्स का इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी के साथ अपने कामों को आसान बना सकते हैं. 

iPhone से लें मेजरमेंट्स 

क्या आप जानते हैं कि आप अपने iPhone से अपनी या अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की हाइट भी नाप सकते हैं. iPhone 12 Pro और Pro Max और iPhone 13 Pro और Pro Max के खास LiDAR सेन्सर की तकनीक और ‘Measure App’ का इस्तेमाल करके आप हाइट नाप सकते हैं.

रियर पैनल का लोगो 

iPhone के पीछे दिए गए लोगो के भी कई कमाल के फीचर्स होते हैं. इस लोगो की सीक्रेट टैप सर्विस, जिसे बैक टैप फीचर का नाम दिया गया है, से आप ऐप्स खोलना, सिरी को कमांड देना, फोटो खींचना, आदि जैसी कई चीजें कर सकते हैं. इसके डबल और ट्रिपल टैप फीचर से आप एक साथ दो-तीन काम भी कर सकते हैं. ये फीचर सेटिंग्स से ऐक्टिवेट किया जा सकता है.

डॉक्यूमेंट्स करें स्कैन 

iPhone के नोट्स ऐप में अपनी पसंद की बातें लिखने के साथ-साथ आप डॉक्यूमेंट्स को स्कैन भी कर सकते हैं. नोट्स ऐप पर डॉक्यूमेंट को स्कैन करके आप एडिट कर सकते हैं, उसमें अपनी पसंद का कलर फिल्टर लगा सकते हैं और सब कुछ करने के बाद इसे इमेज या पीडीएफ फॉर्म में सेव भी कर सकते हैं. ये डॉक्यूमेंट आप चाहें तो अपने iPhone में या फिर iCloud या गूगल ड्राइव पर भी स्टोर कर सकते हैं.

पसंदीदा चैट को कर सकते हैं सबसे ऊपर 

iPhone के मैसेज ऐप पर अगर कोई ऐसे लोगों के चैट्स हैं जिनसे आप ज्यादा बात करते हैं या जो आपके लिए बेहद जरूरी हैं, तो आप उनके चैट्स को पिन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए चैट को दाईं ओर स्लाइड करें, आपको एक पीले बैकग्राउंड में एक सफेद ‘थंबपिन’ दिखाई देगी. उसपर क्लिक करें और आपका चैट सबसे ऊपर चला जाएगा. आप चैट को अनपिन भी कर सकते हैं.

स्पेसबार से टाइपिंग का शॉर्टकट 

अगर आप जल्दी-जल्दी टाइप करना चाहते हैं, तो अपने iPhone में टाइप करते समय स्पेसबार को थोड़ी देर तक प्रेस करे रहें और कर्सर को टेक्स्ट के मेन पार्ट के चारों ओर तेजी से खींचें. इस तरह से तेज और सही एडिटिंग के लिए पूरा कीबोर्ड वर्चुअल ट्रैकपैड में बदल जाएगा.

Trending news