Asus ROG Flow X13: दमदार परफॉर्मेंस के साथ और भी बड़ी खूबियों से है लैस है डिवाइस
Advertisement
trendingNow11904371

Asus ROG Flow X13: दमदार परफॉर्मेंस के साथ और भी बड़ी खूबियों से है लैस है डिवाइस

Asus ROG Flow X13: कुछ समय पहले ही आसुस ने अपना गेमिंग लैपटॉप Asus ROG Flow X13 मार्केट में उतारा था जिसका रिव्यू आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, ये लैपटॉप बेहद ही दमदार है और आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

Asus ROG Flow X13: दमदार परफॉर्मेंस के साथ और भी बड़ी खूबियों से है लैस है डिवाइस

Asus ROG Flow X13 Gaming Laptop: ASUS ने कुछ समय पहले ही मार्केट में ROG Flow X13 की को लॉन्च किया है जो एक पोर्टेबल गेमिंग लैपटॉप है. ये एक बेहतरीन कन्वर्टिबल डिजाइन के साथ आता है ऐसे में इसका इस्तेमाल कर पाना काफी आसान होता है. हमनें इसे इस्तेमाल किया है और काफी समय तक इस पर गेमिंग की है, अब हम समझ पाए हैं कि आखिर ये कैसा है और इसे खरीदना आपके लिए फायदे की डील है या नुकसान की डील है. हम आपके लिए इस दमदार लैपटॉप का रिव्यू लेकर आए हैं. अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए शुरू करते हैं. 

Asus ROG Flow X13: डिजाइन और डिस्प्ले

Asus ROG Flow X13 के डिजाइन और डिस्प्ले की बात करें तो ये काफी स्लीक डिजाइन के साथ आता है जिसे कैरी करना और इसका इस्तेमाल करते रहना काफी आसान होता है. ये एक दमदार स्टाइलिश डिजाइन के साथ आता है. फ्लो X13 का पूरी तरह से ब्लैक आउट डिज़ाइन इसे एक नेक्स्ट लेवल लुक ऑफर करता है. गेमिंग के लिए अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो यकीन मानिए आपको इस पर एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस मिलता है. पतली के साथ कीबोर्ड भी बेहद ही स्लिम डिजाइन के साथ आता है. 

आसुस ने इस लैपटॉप को एल्युमीनियम, मैग्नीशियम और प्लास्टिक का इस्तेमाल करके तैयार किया है जिससे ये बेहद ही मजबूत बन जाता है और इसमें छोटे मोटे डैमेज का डर नहीं रहता है. इसका नीचे का हिस्सा प्लास्टिक का है. फ्लो X13 सिर्फ 15.3 मिमी मोटा है, इसका चेसिस बहुत हार्ड और मजबूत है और कीबोर्ड डेक या डिस्प्ले पर कोई फ्लेक्स नहीं है. 

इसमें यूजर्स को यह 1xUSB टाइप-ए, 1x यूएसबी टाइप-सी, एक एचडीएमआई पोर्ट और एक 3.5 कॉम्बो हेडफोन जैक मिल जाता है जो एक बेहतरीन कनेक्टिविटी सुनिश्चित करते हैं. लैपटॉप के बाईं ओर एक और पोर्ट है जो मूल रूप से एक पीसीआई एक्सप्रेस पोर्ट है और साथ ही एक्सजी मोबाइल जीपीयू को जोड़ने के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है. ये लैपटॉप एक साइड-माउंटेड पावर बटन से लैस है, साथ ही इसमें हैलो सपोर्टेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. 

अगर बात की जाए डिस्प्ले की तो ग्राहकों को इसमें 13.4 इंच की स्क्रीन मिल जाती है. इसमें दो रिज़ॉल्यूशन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें एक FHD डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ और एक 4K UHD पैनल 60Hz के साथ, दोनों को ही ग्राहक अपने बजट और जरूरत के हिसाब से खरीद सकते हैं और इसका इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं. ऑप्शंस की वजह से यूजर्स को परेशानी नहीं होती है. 

Asus Flow X13: परफॉर्मेंस

Asus ROG Flow X13 Gaming Laptop AMD Ryzen 5000 सीरीज प्रोसेसर से लैस है जिसमें Nvidia GeForce GTX 1650 समर्पित ग्राफिक्स से इस डिवाइस में Ryzen 9 5800HS प्रोसेसर लगाया गया है जो है जिसे GTX 1650, 16GB रैम और 1TB SSD के साथ आता है. इसे गेमिंग को मद्देनजर रखते हुए तैयार किया गया है, ऐसे में ये जोरदार तरीके से परफॉर्म करता है और यूजर्स को एक नेक्स्ट लेवल परफॉर्मेंस देता है. इसे इस्तेमाल करने के दैरान ये हैंग नहीं करता है और एक लैग फ्री एक्सपीरियंस ऑफर करता है. 

कैसा रहा हमारा एक्सपीरियंस 

अगर बात की जाए परफॉर्मेंस की तो इस लैपटॉप को इस्तेमाल करने के बाद आपको एक नेस्क्ट लेवल एक्सपीरियंस मिलने वाला है. घर या दफ्तर पर इस्तेमाल करने के लिए ये एक जोरदार डिवाइस है, इसके साथ ही आप अगर गेमिंग के लिए इसे इस्तेमाल करते हैं तो भी आपको काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा. ये डिवाइस हैंग नहीं होता है और घंटों तक हैवी गेम्स खेलने की सहूलियत देता है. किसी भी डिवाइस के लिए सबसे जरूरी होता है लैग फ्री एक्सपीरियंस जो इसके साथ आपको मिलेगा. अगर आप गेमिंग के लिए इसे खरीद रहे हैं या फिर नॉर्मल यूज के लिए इसे खरीद रहे हैं तो ये आपके लिए दमदार ऑप्शन साबित होगा.   

Trending news