सर्दियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं ये Dishes, Ananya Panday ने किया टेस्ट
Advertisement

सर्दियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं ये Dishes, Ananya Panday ने किया टेस्ट

Winters Special Dish: एक्टर चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे ने सर्दियों की कुछ फेमस डिशेज को चखा. आज हम जानेंगे इनकी रेसिपी के बारे में...

 

Ananya Panday ने टेस्ट किया गाजर का हलवा

Winters Special Dish: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने हाल ही में सर्दियों की कुछ फेमस डिशेज को टेस्ट किया. उन्होंने अपने बिजी शेड्यूल से कुछ समय निकालकर बेहतरीन खाना खाया. उनका फिगर देख आपको लगता होगा कि अनन्या खुद को फिट रखने के लिए डाइटिंग और मीठे से तो बिल्कुल दूर रहती होंगी. लेकिन ऐसा नहीं है. फिटनेस फ्रीक अनन्या खुट को ऐसा करने से रोक नहीं पाईं. क्या आप जानते हैं कि उनकी थाली में क्या परोसा गया? आइए हम आपको बताते हैं कि सर्दियों का लोकप्रिय व्यंजन गाजर का हलवा अनन्या ने टेस्ट किया. जी हां, अनन्या ने गाजर के हलवे से भरे बाउल की तस्वीर भी शेयर की है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा "मैं (दिल का इमोजी) तुम," और एक गाजर का इमोजी जोड़ा. 

इस ठंड के मौसम में गरमा गरम हलवे से ज्यादा स्वादिष्ट और कुछ नहीं होता है. क्या आपको भी यह स्वादिष्ट मिठाई पसंद है? सर्दियों में सबका फेवरेट गाजर के हलवे के अलावा, हम आपको बताएंगे कुछ और स्वीट डिशेज के बारे में...

1. सूजी का हलवा
इस हलवे को किसी प्रकार के विशेष परिचय की आवश्यकता नहीं है. हम में से ज्यादातर लोग सूजी के हलवे को पूड़ी या चने के साथ खाकर बड़े हुए हैं, खासकर नवरात्रि जैसे त्योहारों के समय रवे का हलवा प्रसाद में जरूर रखा जाता है. यह झटपट, बनाने में आसान है और खाने में बेहद टेस्टी होता है. इसे घर पर बनाएं और इसके ऊपर कुछ सूखे मेवे डाल कर इसे गार्निश करें और इसका मजा लें. 

2. मूंग दाल का हलवा
मुंह में पानी लाने वाले मूंग दाल का हलवा खाने के लिए हम सभी सर्दी के मौसम का इंतजार करते हैं. इलायची, बादाम और देसी घी के स्वाद से भरपूर, यह व्यंजन सर्दियों के लिए एकदम सही मिठाई है. 

3. दूधी का हलवा
यह हलवा काफी पौष्टिक होता है क्योंकि इसे लौकी, दूध और सूखे मेवों से बनाया जाता है. आमतौर पर कई लोग इस सब्जी को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन एक बार आपको यह हलवा जरूर टेस्ट करना चाहिए. हमें यकीन है कि आपको इस हलवे को खाने के बाद लौकी से प्यार हो जाएगा.

4. बादाम का हलवा
बादाम से बनने वाला यह लाजवाब हलवा सिर्फ 10 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है. इसके लिए आपको बादाम को गर्म पानी में उबालना है और उनका छिलका उतार देना है. इन सभी को पीसकर दरदरा पेस्ट बना लें और इसे घी के साथ सुनहरा भूरा होने तक भूनने के बाद इसमें शक्कर मिला लें. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news