Aloo Dum Recipe: इस ट्रिक से बनाएं आलू दम तो खुशबू से ही आ जाएगा मुंह में पानी, स्वाद के तो क्या कहने
Advertisement
trendingNow11333149

Aloo Dum Recipe: इस ट्रिक से बनाएं आलू दम तो खुशबू से ही आ जाएगा मुंह में पानी, स्वाद के तो क्या कहने

Quick Aloo Dum Recipe: आज हम आपके लिए आलू दम रेसिपी लेकर जिसके आसान स्टेप को फॉलो करके आप इसे आसानी से बना लेंगे.

फाइल फोटो

Authentic Dum Aloo Recipe: आलू सब्जियों का राजा होता है, क्योंकि ये सभी सब्जियों के साथ अच्छा जाता है, साथ ही इससे बनाई हर सब्जी खाने में लजीज ही लगती है. आलू दम (Aloo Dum) भी आलू को डीप फ्राई करके बनाया जाता है. ये चावल और रोटी दोनों के साथ अच्छा लगता है. आप चाहें तो इसे मेहमानों को भी परोस सकते हैं. आज हम आपके लिए इसकी रेसिपी लेकर आए हैं जिसके आसान स्टेप को फॉलो करके आप इसे आसानी से बना लेंगे.

आवश्यक सामग्री

आलू दम (Aloo Dum) को बनाने के लिए आपको कुछ बहुत ही कॉमन चीजें चाहिए होंगी. जैसे कि आलू, तेल, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, सौंफ पाउडर, इलायची, टमाटर, अदरक, मिर्च, दही और नमक. तो आइए बिना देर किए आलू दम को बनाना शुरू करते है.

ऐसे बनाएं आलू दम

आलू दम (Aloo Dum) बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबाल लें और उसे छीलकर अलग रख लें. उसके बाद एक कढ़ाई में तेल डालें और उसे गर्म करें. फिर उसमें उबले हुए आलू को डालें और डीप फ्राई करें. इसके बाद उन्हें निकाल कर साइड में रख दें. अब एक कांटे की मदद से इम फ्राइड आलू में हर तरफ से छेद कर दें. अब एक कढ़ाई में तेल डालें और और इसे गर्म होने के बाद इसमें इलायची डालें और टमाटर, अदरक, मिर्च का पेस्ट बनाकर डालें और फ्राई कर लें. अब सारे मसालें जैसे कि कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, सौंफ पाउडर इन सभी को डालकर भून लें. फिर इसमें आलू डालें और उसे भी मिक्स करें. लास्ट में दही ऐड करें और सभी के साथ मिक्स कर लें और थोड़ी देर के लिए पकाएं. आलू दम तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news