कैसे खेलूं मैं ऐसी बॉल.. बुमराह ने फिर मारा बोल्ड तो बेन स्टोक्स का रिएक्शन देखिए
Advertisement

कैसे खेलूं मैं ऐसी बॉल.. बुमराह ने फिर मारा बोल्ड तो बेन स्टोक्स का रिएक्शन देखिए

IND vs ENG: इंग्लैंड की पहली पारी, बेन स्टोक्स क्रीज पर, बुमराह की गेंद.. थोड़ा नीची रही, स्टोक्स का ऑफ स्टंप ले उड़ी. यहां तक ठीक था. इसके बाद जो हुआ वह अगर आप नहीं समझ पाए, तो आप नासमझ हैं. यहां फिर से वीडियो देखकर पढ़िए क्या हुआ.

कैसे खेलूं मैं ऐसी बॉल.. बुमराह ने फिर मारा बोल्ड तो बेन स्टोक्स का रिएक्शन देखिए

Jasprit Bumrah Bowled Ben Stokes: जसप्रीत बुमराह अपनी बलखाती गेंदों से क्या ही कमाल दिखा देते हैं. इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज चल रही है. विशाखापट्टनम में दूसरा मैच, इंग्लैंड की पहली पारी, इंग्लिश कप्तान क्रीज पर थे, बुमराह की गेंद, थोड़ा नीची रही, स्टोक्स का ऑफ स्टंप ले उड़ी. यहां तक ठीक था, क्योंकि बुमराह के लिए ये कमाल अब उनकी आदत में शुमार हो चुका है. जो खास था, वह यह कि बोल्ड होने के बाद स्टोक्स का रिएक्शन क्या था. उन्होंने बैट छोड़ा, बुमराह की तरफ हाथ खड़े कर दिए. बिना कुछ बोले. फिर बैट उठाया और चलते बने. वो मानों यह कह रहे थे कि भइया ये गेंद खेलें तो कैसे खेलें.

मजेदार बात यह भी है कि हैदराबाद वाले पहले टेस्ट में भी बुमराह ने बेन स्टोक्स को बोल्ड किया था और उस समय भी बेन स्टोक्स का रिएक्शन कुछ ऐसा ही था. वे अवाक रह गए थे. उस दौरान तो उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज से बुमराह की तारीफ भी कर दी थी लेकिन इस बार तो जैसे खुद पर नाराज नजर आए. और बिना कुछ कहे यह कह रहे थे कि नहीं खेल पाएंगे भइया ऐसी गेंद.

अलंकार कम पड़ जाएंगे लेकिन..
ये है बुमराह का कमाल, बुमराह की बॉलिंग का कमाल. इसी पारी में बुमराह बेन स्टोक्स से पहले ओली पोप की भी गिल्लियां और किल्लियां गिरा चुके थे. स्टंप्स को भारत के गांवों में कहीं कहीं किल्ली कहते हैं. यहां किल्लियां इसलिए क्योंकि ओली पोप के दो स्टंप्स उड़े थे. ये बुमराह की वो घातक यॉर्कर थी, जिसे देखकर यॉर्कर ईजाद करने वाला बॉलर अपने लिए नोबेल तो सोच ही रहा होगा. खैर बुमराह और उनकी बॉलिंग की तारीफ में अलंकार कम पड़ जाएंगे लेकिन उनके यॉर्कर कम नहीं होंगे. पहले स्टोक्स के बोल्ड वाला वीडियो देखिए.

 

इसी बीच इस पारी में बुमराह अपने खाते का डेढ़ सौवां विकेट ले चुके हैं. भारतीय तेज गेंदबाजों की तरफ से यह सबसे तेज डेढ़ सौंवां विकेट है. अभी बुमराह को काफी आगे जाना है. दुनिया उनकी तारीफ करती है लेकिन जब आउट होने के बाद खुद बैटर ही उनकी तारीफ करने लगे और वह भी पिच पर ही. तो क्या ही नजारा होता होगा, वो इस वीडियो में दिख रहा है. इससे पहले भी ऐसा दिखा है कि आउट होने वाला बैटर आउट होते ही बुमराह की तारीफ किया हो, बेन स्टोक्स तो लगातार दूसरी बार हो गए. एरोन फिंच भी ऐसा कर चुके हैं. 

Trending news