Hum Paanch: परिवार के पांच लोग... जो थे थोडे अतरंगी और थोड़े से पगल; इस शो से विद्या बालन ने किया था डेब्यू; OTT पर हैं सारे एपिसोड
Advertisement
trendingNow12181525

Hum Paanch: परिवार के पांच लोग... जो थे थोडे अतरंगी और थोड़े से पगल; इस शो से विद्या बालन ने किया था डेब्यू; OTT पर हैं सारे एपिसोड

Tv Show Hum Paanch: 90 के दशक में कई कॉमेडी शो आए और गए, जिन्होंने दर्शकों को गुदगुदाने में कोई कमी नहीं आने दी. ऐसा ही एक टीवी शो साल 1995 में आया था, जिसने सालों तक दर्शकों का मनोरंजन किया और उनको हंसाने में कोई कमी नहीं छोड़ी. इतना ही नहीं, इस शो से विद्या बालन ने अपना डेब्यू दिया था. 

परिवार के पांच लोग, थोडे अतरंगी और थोड़े पगल; इस शो से विद्या बालन ने किया था डेब्यू

Tv Show Hum Paanch: एक समय था जब टीवी पर लोगों फिल्मों से ज्यादा टीवी सीरियल देखने का शौक हुआ करता था, जिसके चलते टीवी पर कई टीवी शो आया करते थे, जिनको दर्शक बेहद पसंद किया करते थे. साथ ही 80 से लेकर 90 के दशक तक कई कॉमेडी शो आए, जिन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया और गुदगुदाया. ऐसा ही एक टीवी सीरियल साल 1995 में आया था, जिसका नाम था 'हम पांच'. इस शो को दर्शकों के बेहद प्यार मिला था. 

शो में कई कलाकार एक साथ नजर आए थे और उन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया. शो की कहानी एक परिवार के ईद-गिर्द घूमती है, जिसमें रहने वाले सदस्य अपने अतरंगी बातों और हरकतों से दर्शकों का मनोरंजन किया करते थे और उनके चेहरे पर मुस्कान लेकर आते थे. 1995 में शुरू हुआ ये शो 2005 तक चला था. हालांकि, शो में नजर आने वाले किरदार बदलते रहे, लेकिन कॉमेडी से भरपूर ये शो आज भी दर्शकों के जेहन में कहीं न कहीं बसा हुआ है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The90sIndia (@the90sindia)

शो में नजर आने वाले किरदार 

साल 1995 में आए इस शो में उस समय अशोक सर्राफ, विद्या बालन, राखी टंडन, भैरवी रायचूरा और वंदना पाठक जैसे कलाकार नजर आए थे. इसके बाद शो में कई किरदारों की जगह बदलती रहती, लेकिन शो के अंदाज और कॉमेडी में कोई कमी नहीं आई. कपिल कपूर, रजत रवैल, समीर कुलकर्णी, राजू पारसेकर और राजन वाघधरे द्वारा निर्देशित और इम्तियाज पटेल द्वारा निर्मित इस शो के कुल 345 एपिसोड आए थे और शो के तीन सीजन आए थे, जिसमें अलग-अलग स्टार्स नजर आए थे. 

Vikram Aur Betaal: जब हर रविवार 'विक्रम' के कंधे पर बैठे 'बेताल' को देखने के लिए टीवी के सामने बैठ जाया करते थे लोग

विद्या बालन ने इस शो से किया था डेब्यू 

बता दें, 'परिणीता', 'लगे रहो मुन्ना भाई', 'भूल भुलैया', 'पा', 'इश्किया', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'द डर्टी पिक्चर' और 'कहानी' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं विद्या बालन ने इस शो से अपना डेब्यू दिया था, जिन्होंने शो में राधिका माथुर का किरदार निभाया था. हालांकि, आगे चलकर कई एक्ट्रेसेस इस किरदार में नजर आईं. अगर आप इस शो को मजा दोबारा लेकर अपनी पुरानी यादों को ताजा करना चाहते हैं तो इसको ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं. वहां शो के सारे एपिसोड मौजूद हैं. 

Trending news