शिव ठाकरे और अब्दू रोजिक को ED का समन, ड्रग माफिया के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़े तार : रिपोर्ट
Advertisement

शिव ठाकरे और अब्दू रोजिक को ED का समन, ड्रग माफिया के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़े तार : रिपोर्ट

Shiv Thakare Abdu Rozik reportedly summoned by ED: अब्दू रोजिक और शिव ठाकरे मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं. आरोप लगा है कि उनके रेस्टोरेंट में विवादित कंपनी ने निवेश किया है. अब ईडी ने दोनों को समन भी भेजा है. पढ़िए आखिर क्या है पूरा मामला.

शिव ठाकरे और अब्दू रोजिक ईडी समन

'बिग बॉस 16' के शिव ठाकरे और अब्दू रोजिक की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. हाई-प्रोफाइल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिव ठाकरे और अब्दू रोजिक को समन भेजा है. इस केस का कनेक्शन ड्रग मफिया अली असगर शिराजी से जुड़ा बताया जा रहा है. 'फ्री प्रेस जरनल' की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने शिव ठाकरे को बतौर गवाह बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है. अब जांच एजेंसी ने शिव ठाकरे के दोस्त और तजाकिस्तानी सिंगर अब्दू रोजिक को भी पूछताछ के लिए बुलाया है. आइए बताते हैं आखिर मामला क्या है.

रिपोर्ट के अनुसार, अली असगर शिराजी की 'हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड' नाम की कंपनी थी, जो कई स्टार्टअप को फाइनेंस करती है. कथित तौर पर इसी कंपनी ने Shiv Thakare और Abdu Rozik के रेस्टोरेंट को भी फाइनेंस किया है. याद हो, Bigg Boss 16 खत्म होने के कुछ दिन बाद ही शिव ठाकरे और छोटे भाईजान उर्फ अब्दू रोजिक ने रेस्टोरेंट खोला था.

किसकी है कंपनी और क्या है आरोप
अली असगर शिराजी की कंपनी पर आरोप है कि इसने नार्को फंडिंग के जरिए पैसा कमाया है. अब वह कई स्टार्टअप में पैसा लगा रहे हैं. कथिततौर पर इस कंपनी ने शिव ठाकरे का फूड एंड स्नैक रेस्ट्रॉन्ट 'ठाकरे चाय एंड स्नैक्स' और अब्दु रोज़िक का फास्ट फूड स्टार्ट-अप 'बुर्गीर' ब्रैंड को फाइनेंस किया है.

शिव और अब्दू ने तुरंत तोड़ा कॉन्ट्रैक्ट
Free Press Journal की रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि जैसे ही शिव ठाकरे और अब्दू रोजिक को अली असगर शिराजी की कंपनी और इनके काले कारनामों का पता लगा तो उन्होंने तुरंत अपना कॉन्ट्रैक्ट तोड़ लिया है. हालांकि इन तमाम डिटेल पर ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है.

ईडी को शिव ठाकरे ने क्या बताया
रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि शिव ठाकरे ने जो बयान ईडी को दिया है. उसमें उन्होंने बताया कि साल 2022-2023 में किसी शख्स के जरिए उनकी मुलाकात हसलर्स कंपनी के डायरेक्टर क्रुणाल ओझा से हुई थी. तब क्रुणाल ने उन्हें पार्टनरशिप डील ऑफर की थी उनके रेस्टोरेंट के लिए. कॉन्ट्रैक्ट में कंपनी एक निश्चित रकम रेस्टोरेंट में इन्वेस्ट करेगी.

कई सेलेब्स भी पहुंचे थे रेस्टोरेंट
मालूम हो, 2023 में ही शिव ठाकरे और अब्दू रोजिक ने अपना रेस्टोरेंट खोला था. जहां तमाम सेलेब्स पहुंचे थे तो खूब तस्वीरें भी सामने आई थीं. इस लिस्ट में सोनू सूद का नाम भी शामिल हैं जिन्होंने स्नैक्स का लुत्फ उठाया था.

Trending news