Circus: क्या आपको याद है शाहरुख खान का 'सर्कस', जिसने दर्शकों को हंसाया भी और रुलाया भी
Advertisement
trendingNow12192413

Circus: क्या आपको याद है शाहरुख खान का 'सर्कस', जिसने दर्शकों को हंसाया भी और रुलाया भी

Tv Show Circus: बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले किंग शाहरुख खान आज के समय में बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी. सबसे पहले एक्टर 'फौजी' में नजर आए और फिर उसके बाद 'सर्कस' में.

क्या आपको याद है शाहरुख खान का 'सर्कस', जिसने दर्शकों को हंसाया भी और रुलाया भी

Tv Show Circus: साल 1988 में फिल्म 'दीवाना' से अपने फिल्म करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान को इंडस्ट्री में 28 साल से ज्यादा का समय हो चुका है और वो आज भी हिंदी सिनेमा में एक्टिव हैं और हिट फिल्में दे रहे हैं, लेकिन उनके ज्यादातर फैंस ये बात जानते होंगे कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी. सबसे पहले एक्टर 'फौजी' में नजर आए और फिर उसके बाद 'सर्कस' में और ये दोनों ही शो दूरदर्शन पर आया करते थे. 

आज हम यहां उनके साल 1989 में आए टीवी शो 'सर्कस' की करने जा रहे हैं. ये टीवी शो उनकी पहली फिल्म 'दीवाना' के बाद आया था. इसमें एक्टर एक लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, लेकिन 'दीवाना' फिल्में वो साइड रोल में नजर आए थे. हालांकि, उनके पहले शो 'फौजी' की तरह की उनके इस शो को भी बेहद पसंद किया गया था. इस शो में शाहरुख खान के साथ कई कलाकार नजर आए थे, जो आगे चलकर कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रहे. 

शाहरुख का दूसरा टीवी शो

इस सीरियल का निर्माण अजीज मिर्जा और कुंदन शाह ने किया था. ये शो शाहरुख खान के टीवी करियर में सबसे ज्यादा चर्चित शो रहा है. ये सीरियल साल 1989 से 90 तक दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होता था. इस शो में शाहरुख खान के अलावा रेणुका शहाणे, मकरंद देशपांडे, पवन मल्होत्रा, आशुतोष गोवारिकर, नीरज वोरा, हैदर अली और कई प्रतिभाशाली कलाकार नजर आए थे. आज के समय में ये सभी कलाकार कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं और अभी भी आ रहे हैं. इस शो के 19 एपिसोड आए थे. 

Office Office: क्या आपको याद है मुसद्दी लाल त्रिपाठी के ऑफिस की कहानी, बहुत फेमस हुआ था शो और इसके किरदार

क्या थी सीरियल की कहानी? 

वहीं, अगर इस सीरियल की कहानी के बारे में बात करें तो शो में शाहरुख खान ने शेखरन राय का किरदार निभाया था, जो एक सर्कस में काम किया करता था. एक एनिमल सेलर, अपोलो सर्कस जाता है और उस सर्कस के मालिक बाबूजी, से एक भालू खरीदने की बात करता है, क्योंकि ये उनके सर्कस के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है, लेकिन सर्कस इस समय पैसे की मार से जूझ रहा होता है, जिसके चलते बाबूजी ऐसा करने से मान कर देते हैं. इस शो को यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Trending news