Fauji: किराए का घर ढूंढते हुए शाहरुख को मिला था पहला टीवी शो 'फौजी',पेड़ों पर गिनने थे कौवे; फिर अचानक हाथ लगा लीड रोल
Advertisement
trendingNow12185364

Fauji: किराए का घर ढूंढते हुए शाहरुख को मिला था पहला टीवी शो 'फौजी',पेड़ों पर गिनने थे कौवे; फिर अचानक हाथ लगा लीड रोल

Tv Show Fauji: ये बात किंग खान के तमाम फैंस जानते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआक टीवी से की थी, लेकिन ज्यादातर फैंस को ये नहीं पता कि उनका पहला टीवी शो कौन सा था और कैसे उनको इस शो में काम मिला था, जिसमें उनकी मां का हाथ था. चलिए बताते हैं कैसी चमकी थी शाहरुख की किस्मत.

जब किराए का घर ढूंढते हुए मिला गया था पहला टीवी शो 'फौजी', पेड़ों पर गिनने थे कौवे

Tv Show Fauji: आज के समय में बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान के तमाम फैंस इस बात से अनजान नहीं है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी. वो भी तब जब सभी के मनोरंजन का साधन दूरदर्शन हुआ करता था. हालांकि, उनके फैंस ये नहीं जानते कि उनका पहला टीवी शो कौनसा था, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. शाहरुख का पहला शो 'फौजी' था. 

इस शो से वे दर्शकों के दिलों में बस गए थे, लेकिन उनको ये शो कैसे मिला इसके पीछे भी एक कहानी है. इस शो का डायरेक्शन राज कुमार कपूर द्वारा किया गया था, जो एक एक्टर होने के अलावा प्रड्यूसर और डायरेक्टर भी थे. इतना ही नहीं, वे इंडियन आर्मी में कर्नल के पद पर रह चुके थे. उन्हें राज भारती के नाम से भी जाना जाता है. जब शाहरुख की उनसे मुलाकात हुई तब वो इस शो 'फौजी' को बना रहे थे. 

fallback

मां की वजह से मिला था पहला शो 

शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि कर्नल राज कपूर के दामाद उन दिनों हमारे लिए तब किराए पर एक घर ढूंढ रहे थे, क्योंकि मेरे पिताजी का निधन हो चुका था. जब मेरी मां ने घर देखा तो उन्होंने कहा कि अभी मेरा यहां नहीं है, जब वो घर देख लेगा तो ही आगे की बात हो पाए. तब उन्होंने पूछा कि आपका बेटा कहां है? मां ने कहा, 'वे एक्टिंग के लिए गया है. इसके बाद उन्होंने मां से कहा कि वे अपने बेटे को उनके ससुर राज कपूर के पास भेज दें जो कि इस वक्त कोई सीरियल डायरेक्ट कर रहे हैं'.

Bharat Ek Khoj: भारतीय इतिहास को बखूबी दर्शाता था ओम पुरी और लकी अली का धारावाहिक 'भारत एक खोज'

पेड़ों पर कौवे गिनने थे, फिर लक से मिल गया लीड रोल 

इसके बाद शाहरुख ने आगे बताया, 'मैं उनसे मिलने गया और मैंने ऑडिशन दिया और उन्होंने शो में एक रोल दिया और वो था कि शो में कर्नल मुझे पेड़ों पर कौओं को गिनने का ऑर्डर देते हैं, जिसके बाद मुझे भागकर जाना था और बोलना था वहां चार कौवे हैं. मैं समझ नहीं पा रहा था कि मैं मां से क्या कहूंगा, लेकिन बहुत सारी चीजें उनके साथ लक से हो गईं. बता दें, 'फौजी' साल 1989 में रिलीज हुआ था, जिसके कुल 13 एपिसोड आए थे, जिनको अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी देखा जा सकता है और इसके एपिसोड यूट्यूब पर भी हैं. 

Trending news