Doosra Keval: दूरदर्शन पर शाहरुख खान का ये शो मचाया करता था धूम, 'रामायण-महाभारत' जैसी ही थी पॉपुलैरिटी
Advertisement
trendingNow12204395

Doosra Keval: दूरदर्शन पर शाहरुख खान का ये शो मचाया करता था धूम, 'रामायण-महाभारत' जैसी ही थी पॉपुलैरिटी

Tv Show Doosra Keval: शाहरुख खान के 90 केदशक में एक या दो नहीं, बल्कि कई टीवी शो में काम किया, जिससे उनको अलग पहचान मिली और आज वो बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर अपने पूरी दुनिया के फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. आज हम उनके एक ऐसे ही शो 'केवल दूसरा' के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Doosra Keval: दूरदर्शन पर शाहरुख खान का ये शो मचाया करता था धूम

Tv Show Doosra Keval: बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी. शाहरुख एक, दो या तीन नहीं, बल्कि कई टीवी शोज का हिस्सा रहे हैं, जिनमें उनके अभिनय को बेहद पसंद किया गया. उन्हीं में से एक शो साल 1989 में आया था, जिसका नाम 'दूसरा केवल' था. इस शो से उनको बड़ी पहचान मिली. ये शो उस में 'रामायण-महाभारत' के दौर में आया करता था. 

इतना ही नहीं, शाहरुख के इस शो की पॉपुलैरिटी भी उतनी ही थी, जितनी उस दौर में 'रामायण-महाभारत' जैसे टीवी शोज की हुआ करती थी. जैसे दर्शक इन शोज के आने का इंतजार किया करते थे. वैसे ही वे शाहरुख के टीवी शो का भी इंतजार किया करते थे. शाहरुख ने 'फौजी', 'सर्कस', 'दिल दरिया' जैसे फेमस टीवी सीरियल्स में काम किया है, लेकिन 'दूसरा केवल' ने उन्हें अच्छे मुकाम तक पहुंचाने में काफी मदद की. इस शो में कुल 13 एपिसोड टेलीकास्ट हुआ थे. 

शो में नजर आने वाले कलाकार

इस सीरियल को लेख टंडन ने बनाया था, जो साल 1989 से लेकर 1990 तक दूरदर्शन पर आया करता था. सीरियल को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. इस शो में शाहरुख खान के अलावा अरुण बाली, विनीता मलिक, नताशा राणा, आदिल राणा, राजेंद्र नाथ, जयश्री अरोड़ा, सिमरन चड्ढा, प्रेम भाटिया और नरेश गोसाईं जैसे कलाकार नजर आए थे. इस शो में शाहरुख खान ने एक गांव के लड़के का किरदार निभाया था, जिसका नाम 'केवल' था. शो में शाहरुख का डबल रोल था. 

Dil Dariya: 'फौजी' से पहले शाहरुख खान ने इस सीरियल से की थी शुरुआत, कहानी ने जीत लिया था दर्शकों का दिल

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prasar Bharati Archives (@pbarchives)

क्या थी शो की कहानी? 

शो की कहानी में दिखाया गया है एक बार केवल शहर जाता है और फिर दोबारा लौटकर गांव नहीं आता है, जिसके पीछे की वजह ये होती है कि शहर में केवल गैर कानूनी काम करने से मना कर देता है, जिसके बाद उसके दोस्त ही उसकी हत्या कर देते हैं. इसके बाद उसका हत्यारा दोस्त गांव पहुंचता है, जिसको गांव वाले केवल समझ बैठते हैं. अगर आप इस शो को देखना चाहते हैं तो सारे एपिसोड्स Prasar Bharati Archives यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं. 

Trending news