KBC 15 में किए गए 7 बड़े बदलाव, खतरनाक लाइफलाइन और 'सुपर संदूक' की हुई एंट्री; जानें डिटेल
Advertisement
trendingNow11820989

KBC 15 में किए गए 7 बड़े बदलाव, खतरनाक लाइफलाइन और 'सुपर संदूक' की हुई एंट्री; जानें डिटेल

Amitabh Bachchan का मशहूर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' 14 अगस्त से शुरू हो रहा है. इस शो में इस बार 7 बड़े बदलाव किए गए है. इसके साथ ही डबल डिप नाम की खतरनाक लाइफलाइन को जोड़ा गया है. जानिए 15वें सीजन को अपग्रेड करने के लिए कौन-कौन से बदलाव किए गए हैं.

कौन बनेगा करोड़पति के 15वें सीजन में किए गए 7 बड़े बदलाव

Kaun Banega Crorepati 15: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' 14 अगस्त से रोजाना रात 9 बजे आपके टेलीविजन स्क्रीन पर दस्तक देगा. इस शो का प्रोमो भी सामने आ गया है जिसमें अमिताभ बच्चन अपने जबरदस्त अंदाज में नजर आए. वहीं अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि इस सीजन को काफी अपग्रेड किया गया है और सात बड़े बदलाव किए गए हैं. जानिए ये 7 बड़े बदलाव कौन से हैं.

हटेंगी ये दो लाइफलाइन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'कौन बनेगा करोड़पति' के (KBC 15) 15वें सीजन को अपग्रेड किया गया है जिस वजह से कई बदलाव किए हैं. 13वें सीजन में ऑडियंस पोल लाइफलाइन को वापस लाया गया था और 'वीडियो अ फ्रेंड' लाइफलाइन को हटा दिया गया था. लेकिन, 14वें सीजन में एक लाइफलाइन की एंट्री हुई. वहीं 15वें सीजन में नई लाइफलाइन के एंट्री होगी. लेकिन ये लाइफलाइन कौन सी होगी इसके बारे में ज्यादा डिटेल सामने नहीं आई हैं. इस बार के सीजन में 50-50 और 'आस्क द एक्सपर्ट' लाइफलाइन नहीं होगी. सिर्फ 'ऑडियंस पोल' लाइफलाइन का इस्तेमाल कंटेस्टेंट कर सकेगा.

 

 

'डबल डिप' की एंट्री
15वें सीजन में एक खतरनाक लाइफलाइन की एंट्री हुई है जिसका नाम 'डबल डिप' है. इस लाइफलाइन में कंटेस्टेंट को दो सवालों का जवाब देने का मौका मिलेगा. अगर पहले सवाल का जवाब गलत होता है तो कंटेस्टेंट दूसरे सवाल का जवाब दे सकता है. अगर पहला जवाब गलत होता और दूसरा सही तो वो गेम आगे खेल सकता है. लेकिन अगर दोनों ही जवाब गलत होते हैं तो वो गेम से बाहर हो जाएगा. इसमें एक पेंच ये भी है कि अगर वो इस लाइफलाइन का इस्तेमाल करता है तो वो गेम क्विट नहीं कर सकता.यानी कि बीच में छोड़कर शो नहीं जा सकता. इन सबके अलावा एक और लाइफलाइन की एंट्री हुई है जिसका नाम 'वीडियो कॉल अ फ्रेंड' है.

 

 

'सुपर संदूक' भी होगा शामिल
जानकारी के मुताबिक केबीसी 15' में 'सुपर संदूक' नाम की एक और लाइफलाइन की एंट्री हुई है. लेकिन ये लाइफलाइन क्या है और इसका इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.

टाइमर का नाम बदला और नहीं होंगे ये 2 पड़ाव
इतना ही नहीं इस बार के सीजन में टाइमर का नाम 'धुक धुक जी' नहीं बल्कि 'मिस चलपड़ी' होगा. कहा जा रहा है कि इस बार के सीजन में ना तो साढ़े सात करोड़ का सवाल होगा और ना ही धन अमृत पड़ाव होगा जिसमें 75 लाख रुपये के लिए सवाल पूछा जाता था.

Trending news