Byomkesh Bakshi: इतना तेज दिमाग... मिनटों में कोई भी केस सुलझा देते थे डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, आज भी देखने पर भरता नहीं मन
Advertisement
trendingNow12189497

Byomkesh Bakshi: इतना तेज दिमाग... मिनटों में कोई भी केस सुलझा देते थे डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, आज भी देखने पर भरता नहीं मन

Tv Show Byomkesh Bakshi: यूं तो दूरदर्शन पर कई डिटेक्टिव सीरियल आया करते थें, जिनको खूब पसंद किया जाता था. उन्हीं सीरियल में से एक थे कलकत्ता की गलियों में मिनटों में कोई भी केस सुलझाने वाले डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी का शो. इस शो ने दर्शकों को खूब दिल जीता था.

मिनटों में कोई भी केस सुलझा देते थे डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी

Tv  Show Byomkesh Bakshi: एक दौर था जब लोगों के मनोरंजन का साधन मनोरंजन का साधन केवल एक चैनल हुआ करता था दूरदर्शन. इस एक चैनल पर एक कई शो आया करते थे, जिनमें से कई तो डिटेक्टिव सीरियल हुआ करते थे, जिनको खूब पसंद किया जाता था. उन्हीं में से एक शरदेन्दु बन्द्योपाध्याय की किताब पर आधारित 'ब्योमकेश बक्शी' भी हुआ करता था, जो कलकत्ता की गलियों में मिनटों में कोई भी केस सुलझाने वाले डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी का शो. 

इस शो ने दर्शकों को खूब दिल जीता था. इस शो की शुरुआत 1993 में हुई थी और ये 1997 तक चला था. हालांकि, इस शो के केवल 34 एपिसोड ही आए थे, लेकिन उन एपिसोड की कहानियां इतनी दमदार हुआ करती थी कि दर्शकों का मन ही नहीं भरता था. इतना ही नहीं, कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन में भी बाकी पुराने शोज की तरह इसको भी टेलीकास्ट किया गया था और शो को दर्शकों का उतना ही प्यार मिला, जितना उस दौर में मिला करता था. 

fallback

बेस्ट डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी शो 

शो में डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी और उनके दोस्त अजीत बनर्जी हर केस को सुलझाने में जी जान लगा देते थे. ब्योमकेश बक्शी का डायरेक्शन बासु चटर्जी ने किया था. डीडी नेशनल के इस धारावाहिक में रजित कपूर और केके रैना लीड रोल में थे, जिनमें से रजित कपूर ने शो में ब्योमकेश बक्शी का किरदार निभाया था. वहीं, शो में ब्योमकेश बक्शी की पत्नी का किरदार सुकन्या कुलकर्णी ने निभाया था, जिनके चाचा जी का केस भी ब्योमकेश बक्शी ने ही सुलझाया था. 

Fauji: किराए का घर ढूंढते हुए शाहरुख को मिला था पहला टीवी शो 'फौजी',पेड़ों पर गिनने थे कौवे; फिर अचानक हाथ लगा लीड रोल

आज भी जबरदस्त है शो की रेटिंग 

इतना ही नहीं, खास बात ये है कि अगर आज भी आप इस शो की रेटिंग देखेंगे तो इसको 10 में से 9.2 की रेटिंग मिली है. इसके अलावा इस शो के ऊपर एक फिल्म भी बनी थी, जिसमें बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे और उन्होंने फिल्म में डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी का किरदार निभाया था. इस फिल्म को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. वहीं, अगर आप इस शो को देखना चाहते हैं और अपनी पुरानी यादों का ताजा करता चाहते हैं तो इसके सभी एपिसोड यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Trending news