Adipurush Run Time: आदिपुरुष की लंबाई जानकर रह जाएंगे हैरान, इतनी देर सिनेमाहॉल में बैठना होगा अपने आप में चैलेंज
trendingNow11414670

Adipurush Run Time: आदिपुरुष की लंबाई जानकर रह जाएंगे हैरान, इतनी देर सिनेमाहॉल में बैठना होगा अपने आप में चैलेंज

Adipurush Teaser: आदिपुरुष के पोस्टर, वीएफएक्स और किरदारों के लुक के बाद अब इसकी लंबाई पर भी अलग-अलग खबरें आ रही हैं. कोई फिल्म को तीन घंटे से ज्यादा लंबा बता रहा है तो कोई कह रहा है कि निर्देशक ओम राउत ने बेरहमी से कहानी में काट-छांट कर दी है.

 

Adipurush Run Time: आदिपुरुष की लंबाई जानकर रह जाएंगे हैरान, इतनी देर सिनेमाहॉल में बैठना होगा अपने आप में चैलेंज

Adipurush Release Date: आदिपुरुष के बारे में खबरें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले पोस्टर, फिर टीजर, फिर वीएफएक्स और इसके बाद जनवरी 2023 में रिलीज डेट में चेंज की बातें. अब आदिपुरुष के रन-टाइम यानी लंबाई पर खबर आ रही है. मीडिया और सोशल मीडिया में चर्चाओं की मानें तो आदिपुरुष एक लंबी फिल्म है और दर्शकों का अच्छा खासा समय लेगी. प्रभास की इस फिल्म के बारे में सोशल मीडिया में चर्चाएं हैं कि यह फिल्म तीन घंटे 16 मिनट लंबी है. यह सुन कर प्रभास के फैन हैरान हैं क्योंकि इस हिसाब से यह उनकी अभी तक की सबसे लंबी है.

कैसे रुकेंगे हॉल में दर्शक

जानकारों के अनुसार वास्तव में आदिपुरुष की लंबाई करीब सवा तीन घंटे है तो यह करीब 200 मिनट के आस-पास बैठती है और आज के समय में दर्शकों में इतना धैर्य नहीं है कि वह इतने लंबे समय कुर्सी पर टिके रहें. भगवान श्रीराम और रामायण की इस कहानी के वीएफएक्स और किरदारों के डिजाइन पर पहले से विवाद है और ऐसे में अगर वास्तव में फिल्म तीन घंटे से ज्यादा लंबी हुई तो मेकर्स के लिए हॉल में दर्शकों को रोके रख पाना आसान नहीं होगा. सबसे बड़ी बात तो यह है कि रामायण की कहानी सभी को पता है और हर सीन के साथ दर्शकों को यह खबर होगी कि आगे क्या होने वाला है. अब सवाल यह है कि मेकर्स क्या और कितना नया कंटेंट इस कहानी में पाएंगे. स्वाभाविक है कि वह इस कहानी में छूट भी नहीं ले सकते हैं.

तो क्या चल गई कैंची
निर्देशक ओम राउत को विश्वास है कि फिल्म 3डी में जरूर देखी जाएगी और 3डी का अनुभव दर्शकों को बांधे रखेगा. मगर टीजर और पोस्टर में दर्शक प्रभास के लुक को लेकर पहले ही शिकायत कर चुके हैं. इसी तरह रावण और हनुमान के किरदारों पर भी तमाम आपत्तियां आई हैं. इस बीच सोशल मीडिया के फिल्म क्रिटिक केआरके ने आज अपने एक ट्वीट मे कहा है कि खबरों के मुताबिक डायरेक्टर ओम राउत ने आदिपुरुष को करीब 50 मिनट काट कर दो घंटे का कर दिया है. बाकी बचे हुए दृश्यों में रावण बने सैफ अली खान का लुक भी चेंज किया जा रहा है. जिस पर 50 करोड़ रुपये का खर्च आया है. केआरके ने कहा है कि अगर ऐसा है, तो 50 मिनट काटने के बाद बचा ही क्या होगा. फिल्म का बजट भी अब 600 करोड़ रुपये हो गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news