Advertisement
photoDetails1hindi

Ambani Family Educational Qualification: नीता अंबानी से लेकर राधिका मर्चेंट तक, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं अंबानी परिवार की महिलाएं

Radhika Shloka Isha Nita Ambani Education: मुकेश अंबानी देश के एक जाने-माने बिजनेस टाइकून हैं और उनके परिवार के सभी सदस्यों का बहुत नाम है. हाल ही में उनके सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की राधिका मर्चेंट से सगाई हुई है. इस बीच, आइए नजर डालें अंबानी परिवार की महिलाओं, नीता अंबानी (Nita Ambani), ईशा अंबानी (Isha Ambani), श्लोका मेहता (Shloka Mehta) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन्स पर...

मुकेश अंबानी के परिवार की महिलायें

1/5
मुकेश अंबानी के परिवार की महिलायें

इस तस्वीर में आपको नजर आएंगी, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के परिवार की महिलायें. लेफ्ट टू राइट देखें तो सबसे पहले हैं नीता अंबाई (Nita Ambani), जो मुकेश अंबानी की पत्नी हैं, उनके बगल में मुकेश-नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) हैं, ईशा के बाद अंबानी परिवार की बड़ी बहू श्लोका मेहता (Shloka Mehta) हैं और आखिरी में होने वाली बहू राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) खड़ी हैं.

नीता अंबानी की एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन

2/5
नीता अंबानी की एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन

बता दें कि मुकेश अंबानी की पत्नी, खूबसूरत नीता अंबानी ने मुंबई के नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में ग्रैजुएशन किया है. नीता अंबानी एक ट्रेन्ड भारतनाट्यम डांसर भी हैं. 

कितनी पढ़ी-लिखी हैं नीता अंबानी

3/5
कितनी पढ़ी-लिखी हैं नीता अंबानी

इंटरनैशनल स्कूल से पढ़ाई करने वाली ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी, अमेरिका से साइकॉलोजी में ग्रैजुएशन किया है और उसके बाद कैलिफोर्निया के स्टैनफॉर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है.  

आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने कहां तक पढ़ाई की है?

4/5
आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने कहां तक पढ़ाई की है?

मुकेश अंबानी के घर की बड़ी बहू, आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी, न्यू जर्सी (यूएसए) से, ऐन्थ्रोपॉलोजी में ग्रैजुएशन किया है. श्लोका को सामाजिक कार्य करना भी बहुत पसंद है. 

मुकेश अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट की एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन

5/5
मुकेश अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट की एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन

राधिका मर्चेंट ने, जिनकी हाल ही में मुकेश अंबानी-नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी से सगाई हुई है, मुंबई के इकोलो मोंडियल वर्ल्ड स्कूल और बीडी सोमानी इंटरनैशनल स्कूल से स्कूलिंग की है जिसके बाद 2017 में उन्होंने पोलिटिकल साइंस में, न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़