Advertisement
photoDetails1rajasthan

बारां में कोतवाली के CI मांगेलाल यादव की विदाई बनी मिसाल, घोड़ी पर निकाला गया जुलूस

Baran News: किसी सरकारी कर्मचारी का स्थानांतरण होने या सेवानिवृत होने पर विदाई दी जाती है मगर उस विदाई की पहचान उस अधिकारी की छवि पर निर्भर होती है. ऐसा ही नजारा बारां शहर में देखने को मिला, जहां सीआई का स्थानांतरण होने पर पुलिस महकमे सहित आमजन ने शाही अंदाज में सीआई मांगेलाल यादव को विदाई दी तो नजारे ने सबका दिल जीत लिया.

 

सीआई का साफा वंदन किया गया

1/5
सीआई का साफा वंदन किया गया

शहर स्थित थाना कोतवाली से शाही अंदाज के साथ सीआई मांगीलाल यादव को विदाई दी गई. बारां में करीब ढाई साल के कार्यकाल के दौरान पुलिस महकमा सहित आमजन ने सीआई मांगेलाल यादव को विदाई दी. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों की आंखें नम दिखाई दीं. वहीं, विदाई के दौरान सीआई का साफा वंदन किया गया. घोड़ी पर बैठाकर जुलूस निकाला गया, जिसमें पुलिसकर्मियों के साथ आमजन ने भाग लिया.

 

गाड़ी को दुल्हन की तरह सजाया गया

2/5
गाड़ी को दुल्हन की तरह सजाया गया

कोतवाली से घर के लिए रवाना करते समय गाड़ी को दुल्हन की तरह सजाया गया. पुलिस कर्मियों द्वारा करीब 1 किलोमीटर तक गाड़ी को धक्का देकर शहर के प्रताप चौक लाया गया. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए शहर के व्यापारियों द्वारा सीआई का अभिवादन किया गया. बारां शहर में इस अंदाज में किसी अधिकारी को पहली विदाई दी गई.

 

नेक काम करने वाले लोगों को हमेशा याद किया जाता

3/5
नेक काम करने वाले लोगों को हमेशा याद किया जाता

कहां जाता है कि नेक काम करने वाले लोगों को हमेशा याद किया जाता है. यदि कोई सरकारी सेवा से जुड़ा हो और लोगों की मदद करता हो तो उस इंसान का स्थानांतरण होने का गम हर कोई मनाता है. ऐसा ही नजारा शहर में देखने को मिला, जहां सीआई मांगीलाल यादव का स्थानांतरण होने पर पुलिस महकमा ही नहीं, आमजन ने भी आगे आकर सीआई को शुभकामनाएं दी. वहीं, शहर में रात भर से बारिश का दौर भी जारी था. बारिश में भी लोगों ने आगे आकर सीआई को शुभकामनाएं दी. 

 

आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बनाया

4/5
आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बनाया

शहर व्यापारी पदम पिपलानी ने बताया कि बारां के इतिहास में कई अधिकारी आए और गए मगर यह पहले ऐसे अधिकारी रहे, जिन्होंने आमजन में पुलिस का दिल जीता. वहीं, आमजन की हर समस्या का समाधान किया. लोगों में भी सीआई के प्रति काफी प्रेम देखने को मिला. जहां लोग कई बार पुलिस को देख कर डर जाते हैं मगर सीआई मांगीलाल यादव ने उस भय को दूर किया और आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बनाया.

 

शाही अंदाज के साथ विदाई दी गई

5/5
 शाही अंदाज के साथ विदाई दी गई

शहर निवासी करण ने बताया कि पुलिस थाना परिसर में लिखा होता है आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय, यह वाक्य सीआई मांगीलाल यादव ने करके दिखाया है. का उन्होंने अपने कार्यकाल में जनता का समाधान किया था. उन्होंने जनता में पुलिस का विश्वास बनाया. सीआई मांगी लाल यादव का स्थानांतरण जयपुर किया गया. बारां में सीआई मांगीलाल यादव का ढाई साल के कार्यकाल रहा, जिसके बाद आज बारां के इतिहास में उन्हें शाही अंदाज के साथ विदाई दी गई.