Advertisement
trendingPhotos1726823
photoDetails1hindi

IMDb Popular 10 Web Series: IMDb ने इन 10 वेब सीरीज को बताया सबसे पॉपुलर, 'सेक्रेड गेम्स' से लेकर 'मिर्जापुर' ने तोड़ दिए थे रिकॉर्ड

IMDb Popular 10 Web Series: लॉकडाउन के बाद से यानी कि बीते दो सालों को देखें तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. लोग घर बैठे वेब सीरीज और फिल्मों को देखना ज्यादा पसंद करने लगे हैं. खास बात है कि इनमें से कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म एकदम फ्री हैं तो कुछ को देखने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ता है. लेकिन इन लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की वजह से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए कंटेट तो ज्यादा है ही, साथ ही साथ कलाकारों को भी रोजगार के नए अवसर मिल गए हैं. हाल ही में आईएमडीबी ने टॉप 50 वेब सीरीज की लिस्ट जारी की है. ये वो वेब सीरीज हैं जिन्हें दर्शकों ने 1 जनवरी 2018 से 10 मई 2023 तक सबसे ज्यादा पसंद किया. देखिए इनमें से टॉप 10 की लिस्ट में कौन सी वेब सीरीज हैं.

सेक्रेड गेम्स

1/10
सेक्रेड गेम्स

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान की 'सेक्रेड गेम्स' आईएमडीबी की लिस्ट में टॉप 10 में पहले नंबर पर है. इस सीरीज को लोगों ने खूब प्यार दिया और किरदारों ने अपनी एक्टिंग से धमाल मचा दिया था. ये वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी.

 

मिर्जापुर

2/10
मिर्जापुर

'मिर्जापुर' वेब सीरीज में कालीन भैया, गुड्डू भैया और मुन्ना भैया की जोड़ी ने तहलका मचा दिया था. इसके दो सीजन आ चुके हैं और दोनों ही दमदार थे. इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

 

स्कैम 1992

3/10
स्कैम 1992

तीसरे नंबर पर 'स्कैम 1992' वेब सीरीज. इसमें निर्देशक हंसल मेहता ने 'स्कैम 1992' वेब सीरीज ने बवाल मचा दिया था. इस वेब सीरीज ने प्रतीक गांधी को रातों-रात मशहूर कर दिया था. इसमें 90 के दशक के बॉम्बे को दिखाया गया है और स्टॉकब्रॉकर हर्षद मेहता की कहानी को दिखाया गई है. इसे आप सोनी लिव पर देख सकते हैं.

द फैमिली मैन

4/10
द फैमिली मैन

मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' ने भी रिलीज होते ही तहलका मचा दिया था. इसमें दिखाया गया है कि श्रीकांत का रोल अदा कर रहे मनोज बाजपेयी आतंकवादियों से अपने देश को बचाने और परिवार को संभालने की कोशिश करता है. ये भी अमेजन प्राइम पर मौजूद है.

 

एस्पिरेंट्स

5/10
एस्पिरेंट्स

'एस्पिरेंट्स' वेब सीरीज पांचवे नंबर पर है. इसमें यूपीएससी की तैयारी करने वाले तीन लड़कों की कहानी दिखाई गई है. ये यूट्यूब पर रिलीज हुई थी.

क्रिमिनल जस्टिस

6/10
क्रिमिनल जस्टिस

विक्रांत मैसी और जैकी श्रॉफ की वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' वेब सीरीज भी काफी पॉपुलर हुई. इसे आप डिज्नी हॉट स्टार प्लस पर देख सकते हैं.

 

ब्रीथ

7/10
ब्रीथ

आर माधवन की 'ब्रीथ' वेब सीरीज के काफी चर्चे हुए थे. इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं और दोनों ही हिट रहे. इसे अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.

कोटा फैक्ट्री

8/10
कोटा फैक्ट्री

आईआईटी और JEE की तैयारी करने वाले स्ट्डेंट्स को 'कोटा फैक्ट्री' में दिखाया गया है. ये पहली ब्लैक एंड व्हाइट वेब सीरीज है. इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

 

पंचायत

9/10
पंचायत

नीना गुप्ता की वेब सीरीज 'पंचायत' ने भी खूब वाहवाही लूटी थी. इसमें गांव की प्रधानी दिखाई गई है. इसके दो सीजन हिट हुए थे तीसरे सीजन का फैंस इंतजार कर रहे हैं.

पाताल लोक

10/10
पाताल लोक

आखिर में बात करते हैं 'पाताल लोक' वेब सीरीज की. इसमें दिखाया है कि एक पत्रकार की मौत के आरोप में 4 लोगों को पकड़ा जाता है. इन चारों आरोपियों की कहानी दिखाई गई है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़