Advertisement
photoDetails1hindi

Hum Apke Hain Kaun 28 Years: कितनी बदल चुकी है फिल्म की कास्ट, कुछ ने दुनिया को कहा अलविदा कोई है लाइमलाइट से दूर

हम आपके हैं कौन हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक मूवी है जिसका जिक्र ना हो तो समझिए आपने बॉलीवुड को अधूरा ही छोड़ दिया. फिल्म 1995 में रिलीज हुई थी और इस पारिवारिक फिल्म ने लोगों के दिलों को छूआ. इन 28 सालों में फिल्म की कास्ट काफी बदल चुकी है.

1/7

सबसे पहले बात फिल्म के हीरो प्रेम यानि सलमान खान की. इस फिल्म ने स्टार बन चुके सलमान खान को सुपरस्टार बना दिया था. 28 सालों में सलमान के लुक में भी काफी बदलाव आ चुका है. उस वक्त वो लगभग 27 साल के रहे होंगे और आज वो 56 साल के हो चुके हैं. वहीं सलमान आज पहले से भी कई गुना पॉपुलर और इंडस्ट्री के सबसे बड़े हीरो हैं. 

2/7

हम आपके हैं कौन की हीरोइन थीं माधुरी दीक्षित जिनके किरदार का नाम था निशा. कहा जाता है कि उस वक्त माधुरी ने इस फिल्म के लिए सलमान खान से भी ज्यादा चार्ज किया था. माधुरी तब भी हसीन थी और आज भी उतनी ही हसीन हैं. आज भी उन्हें देख दिल धक-धक करने लगते हैं. 

3/7

रेणुका शहाणे ने फिल्म में माधुरी की बहन का किरदार निभाया था और उनका नाम था पूजा. जिसकी सादगी लोगों को खूब भाई थी. फिल्म में इंटरवल से तुरंत पहले पूजा की मौत ने दर्शकों को खूब रुलाया था. आज रेणुका का लुक भी तब से काफी बदल चुका है.

 

4/7

रीमा लागू भी फिल्म का अहम हिस्सा थीं लेकिन दुखद ये है कि आज रीमा लागू हम सबके बीच नहीं हैं. 18 मई, 2017 को 59 साल की उम्र में ही रीमा का निधन हार्ट अटैक से हो गया था. हम आपके हैं कौन में उन्होंने माधुरी और रेणुका की मां का किरदार निभाया था. 

5/7

दिलीप जोशी भी इस फिल्म का हिस्सा थे. खास बात ये थी कि उनका रोल बेहद ही छोटा सा था लेकिन फिर भी उस रोल ने छाप छोड़ी और वो हमेशा याद रखे गए. आज दिलीप जोशी टीवी का बड़ा नाम बन चुके हैं. तारक मेहता का उल्टा चश्मा में वो जेठालाल का रोल निभा रहे हैं और उनका लुक पहले से काफी बदल चुका है.    

6/7

अनुपम खेर भी इस फिल्म की जान थे. प्रोफेसर के रोल में अनुपम काफी पसंद किए गए. खास बात ये है कि आज अनुपम पहले से भी ज्यादा लोकप्रिय हैं. हालांकि उनके लुक में ज्यादा बदलाव नहीं आया है.

 

7/7

फिल्म में एक किरदार और था जो सलमान को रिझाने के लिए हलवा तक बना देता है लेकिन नमक का. हम बात कर रहे हैं रीटा की जो फिलहाल पूरी तरह से लाइमलाइट से दूर हैं. इस किरदार को साहिला चड्ढा ने निभाया था. वहीं इन 28 सालों में साहिला का लुक काफी बदल चुका है.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़