Advertisement
photoDetails1hindi

Gauri Khan से लेकर Priyanka Chopra तक, सरोगेसी से बनीं मां, किसी के लिए था जरूरी तो किसी के लिए मजबूरी!

Bollywood Celebrities Who Did Surrogacy: बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जो सरोगेसी के जरिए माता-पिता बन चुके हैं. किसी के लिए मजबूरी थी तो किसी के लिए जरूरी. इस लिस्ट में शाहरुख-गौरी से लेकर निक-प्रियंका तक का नाम शामिल है. हाल ही में इस लिस्ट में साउथ एक्ट्रेस नयनतारा का नाम भी जोड़ा जा रहा है. शादी के 4 महीने बाद ही माता-पिता बने नयनतारा और विग्नेश के सरोगेसी से पैरेंट्स बनने के कयास लगाए जा रहे हैं.  

1/5

Gauri Khan: गौरी खान ने पहले बेटे आर्यन को और फिर सुहाना को जन्म दिया था. लेकिन इनके जन्म के कई साल बाद गौरीन और शाहरुख ने सरोगेसी की मदद ली थी और बेटे अबराम का जन्म हुआ. कहा जाता है कि सरोगेसी से मां बनने का आइडिया उन्हें सोहेल खान की पूर्व पत्नी सीमा ने उन्हें दिया था जो खुद भी अपने दूसरे बेटे को सरोगेसी से जन्म दे चुकी हैं.   

2/5

Shilpa Shetty: शिल्पा शेट्टी ने बेटे विहान के जन्म के बाद जब दोबारा मां बनने का फैसला लिया तब उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. आखिरकार उन्हें सरोगेसी का ही सहारा लेना पड़ा और इस तरीके से वो बेटी समीशा की मां बनीं.

3/5

Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा ने भी हाल ही में मां बनने का ऐलान कर हर किसी को हैरान कर दिया था. प्रियंका ने सरोगेसी का ही सहारा लिया और एक प्रीमैच्योर बेबी का जन्म हुआ. जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए प्रियंका ने खुद शेयर की थी. फिलहाल वो बेटी की मां बनकर काफी खुश नजर आती हैं. 

4/5

Kashmera Shah: 2017 में एक्ट्रेस कश्मीरा शाह सरोगेसी की मदद से ही मां बनी थीं वो भी जुड़वा बेटों की. कहा जाता है कि कश्मीरा ने खुद प्रेग्नेंट होने की काफी कोशिश की लेकिन वो मां नहीं बन सकीं आखिरकार उन्हें सरोगेसी का सहारा लेना पड़ा. 

5/5

Ekta Kapoor: एकता कपूर ने शादी नहीं की लेकिन वो प्यारे से बेटे की मां हैं. सरोगेसी के जरिए वो मां बनी हैं और उन्होंने लाडले का नाम बड़े ही प्यार रवि कपूर रखा है जो उनके पिता अभिनेता जीतेंद्र का असली नाम है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़