Advertisement
photoDetails1hindi

Aishwarya-Abhishek को लाडली आराध्या का नाम रखने में लगे थे 4 महीने, ये थी देरी की वजह

Aishwarya Rai Aaradhya Bachchan: ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी को 16 साल हो चुके हैं तो वहीं उनकी लाडली आराध्या हो गई है 11 साल की. बेटी का नाम ऐश्वर्या ने बेहद खूबसूरत रखा है लेकिन फिर भी इसे फाइनल करने में इस कपल को 4 महीने का वक्त लगा था.

2011 में हुआ आराध्या का जन्म

1/5
2011 में हुआ आराध्या का जन्म

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन 2011 में लाडली के माता-पिता बने. जो आज सबसे चर्चित स्टार किड्स में से एक हैं. इनका नाम आराध्या है जिसका मतलब है जिसकी पूजा की जा सके या जो पूजने योग्य हो. जितना खूबसूरत नाम आराध्या भी उतनी ही प्यारी हैं.

रखा गया था बेहद खूबसूरत नाम

2/5
रखा गया था बेहद खूबसूरत नाम

ये नाम ना सिर्फ खूबसूरत है बल्कि बच्चन परिवार की परंपरा से भी मिलता है. जैसे बच्चन परिवार में ज्यादातर नाम ए अक्षर से ही शुरू होते हैं. तो वहीं सभी के नाम काफी बड़े और वजनदार हैं. एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि उन्होंने ये नाम डिलीवरी से पहले ही सोच लिया था.

4 महीने का लगा था वक्त

3/5
4 महीने का लगा था वक्त

लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहले से सोच लेने के बावजूद बेटी का नाम फाइनल होने में 4 महीने लगे थे. दरअसल, इसके पीछे एक वजह भी थी. ऐश्वर्या चाहती थीं कि ज्वाइंट फैमिली में हर कोई इस नाम को स्वीकार करे और सभी की पसंद से इसे फाइनल किया जा सके.

परिवार की रजामंदी चाहती थीं ऐश्वर्या

4/5
परिवार की रजामंदी चाहती थीं ऐश्वर्या

लिहाजा 4 महीने तक ऐश्वर्या और अभिषेक ने इंतजार किया और फिर जाकर इस नाम को फाइनल किया. आपको बता दें कि 20 अप्रैल, 2007 में दोनों की शादी हुई थी ये बॉलीवुड की अब तक की सबसे ग्रैंड वेडिंग में से एक है जिसमें खूब पानी की तरह पैसा बहाया गया.

शादी के 4 साल बाद बनी थीं मां

5/5
शादी के 4 साल बाद बनी थीं मां

जिसके 4 साल बाद ऐश्वर्या राय मां बनी थीं. उन्होंने 2011 में लाडली को जन्म दिया था. तब से ऐश्वर्या की पूरी जिंदगी आराध्या के इर्द गिर्द ही घूमती है. वो हर जगह बेटी के साथ नजर आती हैं. आराध्या भी सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़