ऑस्कर विनिंग टाइटैनिक और अवतार के प्रोड्यूसर Jon Landau का निधन, कैंसर से हारे जंग
Advertisement
trendingNow12325347

ऑस्कर विनिंग टाइटैनिक और अवतार के प्रोड्यूसर Jon Landau का निधन, कैंसर से हारे जंग

Oscar-winning producer Jon Landau dies: 1997 में रिलीज हुई 'टाइटैनिक' ने जॉन लैंडौ और जेम्स कैमरून के कॉलेब्रेशन की बदौलत बेस्ट फिल्म अवॉर्ड और तीन ऑस्कर नॉमिनेशन जीते थे. इस जोड़ी ने अब तक रिलीज हुई टॉप चार सबसे अधिक कमाई वाली फिल्मों में से तीन को प्रोड्यूस भी किया है.

 

63 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Oscar-winning producer Jon Landau dies: ऑस्कर विनर प्रोड्यूसर जॉन लैंडो का निधन हो गया है. 63 साल की उम्र में जॉन लैंडो ने अंतिम सांस ली. कैंसर से 16 महीने की लड़ाई के बाद 5 जुलाई को लॉस एंजिल्स में दिग्गज प्रोड्यूसर का निधन हो गया. जॉन लैंडौ की मौत से मनोरंजन जगत को गहरा झटका लगा है.

जॉन लैंडो ने फिल्ममेकर जेम्स कैमरून (James Cameron) के साथ मिलकर अबतक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें एक टाइटैनिक और दो अवतार फिल्म हैं. जॉन लैंडौ के परिवार ने शनिवार को उनकी मृत्यु की जानकारी दी. जेम्स कैमरून के साथ जॉन लैंडौ की साझेदारी के कारण कई इनकी फिल्मों को कई ऑस्कर नॉमिनेशन मिले. इसमें से  1997 की टाइटैनिक को बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड मिला. यह जोड़ी फिल्म इतिहास की कुछ सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है, जिसमें 'अवतार' और उसका सीक्वल 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' भी दर्शकों के सामने लाई थी.

अनंत-राधिका की संगीत सेरेमनी में हुआ रोहित-हार्दिक-सूर्या का सम्मान, गले लगा रो पड़ीं नीता अंबानी; VIDEO

जेम्स कैमरून ने किया जॉन लैंडो को याद
जेम्स कैमरून ने अपने एक बयान में अपने प्यारे और और सबसे करीबी दोस्त को याद किया. उन्होंने कहा, ''उनका ह्यूमर, पर्सनैलिटी, उदारता और कुछ अलग करने की इच्छा ने लगभग दो दशकों तक हमारे 'अवतार' यूनिवर्स का केंद्र बनाए रखा है. उनकी विरासत सिर्फ उनके द्वारा बनाई गई फिल्में नहीं हैं, बल्कि उनके द्वारा स्थापित व्यक्तिगत उदाहरण भी हैं.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jon Landau (@jonplandau)

कैप्टन अंशुमन सिंह की पत्नी की आंखों में आंसू देख इमोशनल हुईं कंगना रनौत, बोलीं- 'प्यार करना आसान नहीं...'

जॉन लैंडो का करियर
जॉन लैंडो का करियर 1980 के दशक में एक प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में शुरू हुआ और वह धीरे-धीरे आगे बढ़े. इसके बाद उन्होंने 'हनी आई श्रंक द किड्स' और 'डिक ट्रेसी' में को-प्रोड्यूसर के रूप में काम किया. उन्होंने 1912 की टाइटैनिक ट्रेजडी  के बारे में जेम्स कैमरून की सबसे महंगी फिल्म 'टाइटैनिक' में प्रोड्यूसर की भूमिका निभाई. उनका यह दांव सफल रहा और 'टाइटैनिक' ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कमाई में $1 बिलियन का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बन गई. इस फिल्म में बेस्ट पिक्चर समेत 11 ऑस्कर अवॉर्ड जीते.

Trending news