आमिर खान संग ब्लॉकबस्टर फिल्म से डेब्यू, जीता नेशनल अवॉर्ड, महज 3 फिल्मों के बाद छोड़ दिया बॉलीवुड?
Advertisement

आमिर खान संग ब्लॉकबस्टर फिल्म से डेब्यू, जीता नेशनल अवॉर्ड, महज 3 फिल्मों के बाद छोड़ दिया बॉलीवुड?

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: एक्ट्रेस जायरा वसीम ने आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल' से अपना बॉलीवुड में कदम रखा था. अपनी पहली ही फिल्म से जायरा ने बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली. जायरा की दूसरी फिल्म भी सुपरहिट रही और इसके बाद तीसरी फिल्म को भी जमकर तारीफ मिली, लेकिन महज 3 फिल्में करने के बाद जायरा वसीम ने एक्टिंग छोड़ने का फैसला कर लिया.

जायरा वसीम ने आमिर खान की 'दंगल' से डेब्यू किया था.

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: जायरा वसीम ने आमिर खान स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके काम को खूब सराहा गया. उन्हें खूब सारे अवॉर्ड भी मिले और कई और फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे. लेकिन महज 3 फिल्में करने के बाद जायरा ने बॉलीवुड को अचानक अलविदा कह दिया.

जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपनी शुरुआत की. उन्होंने आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'दंगल' (Dangal) में बबीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और इसके लिए जायरा वसीम ने 'बेस्ट सपोर्टिंग एक्सट्रेस का नेशनल अवॉर्ड' भी जीता. इसके अलावा जायरा ने 'स्क्रीन अवॉर्ड' और 'जी सिने अवॉर्ड' भी जीता. 

क्या है ईशा अंबानी के हीरों से जड़े हार की कहानी, 7 साल पुराने नेकलेस में खिल उठीं राधिका की ननद

'सीक्रेट सुपरस्टार' में निभाया लीड रोल
इसके बाद जायरा वसीम को 2017 में बड़ा ब्रेक मिला, जब उन्हें अद्वैत चंदन की फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' (Secret Superstar) में लीड रोल निभाने का मौका मिला. यह एक म्यूजिक ड्रामा था, जिसमें जायरा ने 15 साल की लड़की इंसिया मलिक का किरदार निभाया था, जो सिंगर बनना चाहती है. इस फिल्म में आमिर खान ने भी कैमियो किया था. इस कम बजट की फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया. इस फिल्म के लिए जायरा को 'फिल्म फेयर' की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस (क्रिटिक्स) का अवॉर्ड मिला था. 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' में अपने अभिनय के लिए जायरा वसीम को 2017 में पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों 'नेशनल चाइल्ड अवॉर्ड फॉर एक्सेपशनल अचीवमेंट' से सम्मानित किया गया.

'स्काई इज पिंक' में भी किया दमदार अभिनय
'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' के बाद जायरा वसीम की अगली फिल्म 2019 में 'स्काई इज पिंक' आई. यह मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी की बायोपिक थी. यह एक ऐसी लड़की की कहानी थी, 19 साल की उम्र में एक रेयर बीमारी पुलोमनरी फाइब्रोसिस से मर जाती है. इस लड़की का किरदार जायरा वसीम ने निभाया था. इस फिल्म में जायरा के साथ प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर भी थे. इस फिल्म में भी जायरा की जमकर तारीफ हुई थी और उन्हें 'फिल्मफेयर अवॉर्ड' में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नॉमिनेशन हासिल हुआ था.

Janki Bodiwala: डेंटिस्ट की पढ़ाई के बाद एक्टिंग को चुना करियर, 'शैतान' से जानकी बोदीवाला का बॉलीवुड डेब्यू

धर्म के लिए छोड़ी एक्टिंग
इन दिन शानदार फिल्मों को करने के बाद मार्च 2019 में जायरा वसीम ने एक दिन अचानक इंस्टाग्राम के जरिये बॉलीवुड को छोड़ने का अपना फैसला सुनाया. जायरा वसीम ने इंस्टाग्राम पर ऐलान किया कि वह अब एक्टिंग नहीं करेंगी, क्योंकि वह अपने काम के तरीके से खुश नहीं हैं. उनका कहना था कि यह उनकी आस्था और धर्म में हस्तक्षेप है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर प्रशंसकों से अनुरोध किया था कि वे उनकी सभी तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट से हटा दें और उन्हें साझा न करें.

Trending news