जब फिरोज खान ने जीनत अमान को फोन पर दी गालियां, देर से आने पर एक्टर ने दे डाली थी सजा
Advertisement
trendingNow12043822

जब फिरोज खान ने जीनत अमान को फोन पर दी गालियां, देर से आने पर एक्टर ने दे डाली थी सजा

Zeenat Aman, Feroz Khan: जीनत अमान ने नए साल में अपने इंस्टाग्राम पर फिरोज खान से जुड़ा हुआ एक किस्सा साझा किया है. इस किस्से में उन्होंने बताया है कि कैसे ऑफर मना करने पर फिरोज खान ने उन्हें फोन पर अपशब्द कहे थे. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि सेट पर एक घंटा देर से आने पर फिरोज ने उनका वेतन भी काट लिया था.

 जीनत अमान ने रिजेक्ट की फिल्म तो फिरोज खान ने सुना दी गालियां

Zeenat Aman, Feroz Khan: जीनत अमान ने 2023 में अपना इंस्टाग्राम डेब्यू किया और वह यहां लगातार फोटो शेयर करने के साथ-साथ पुराने किस्से भी शेयर करती रहती हैं.  4 जनवरी, 2024 को उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक नई स्टोरी शेयर की, जो दिवंगत दिग्गज अभिनेता फिरोज खान (Feroz Khan) के बारे में थी. जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर फिरोज खान के साथ एक तस्वीर साझा की, जिसमें उनकी 70 के दशक की यात्रा की एक झलक पेश की गई. इसके साथ ही उन्होंने कुर्बानी में एक साथ काम करने के बारे में दिलचस्प किस्सा भी साझा किया.

एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) ने बताया कि कैसे उन्हें 1980 में रिलीज हुई 'कुर्बानी' (Qurbani) के लिए कास्ट किया गया था. इस फिल्म को फिरोज खान ने ही डायरेक्ट किया था. इस फिल्म जीनत अमान और फिरोज खान के अलावा विनोद खन्ना, अमजद खान, शक्ति कपूर, अरुणा ईरानी, अमरीश पुरी और कादर खान भी हैं. यह फिल्म अपने म्यूजिक के लिए पॉपुलर थी. खासतौर से पाकिस्तानी पॉपस्टार नाजिया हसन द्वारा गाए गए बॉलीवुड डिस्को सॉन्ग 'आप जैसा कोई मेरी जिंदगी' और 'लैला ओ लैला' के लिए.

जीनत अमान ने फिरोज खान को लेकर लिखा लंबा पोस्ट
जीनत अमान ने फिल्म से फिरोज खान के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, मैंने कहीं पढ़ा है कि साल 2023 के लिए ऑक्सफोर्ड का शब्द रिज है, जो करिश्मा का संक्षिप्त रूप है. खैर, अगर मैंने कभी किसी को करिश्मा से पीड़ित देखा है, तो वह फिरोज खान थे.'' एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि दिवंगत अभिनेता के साथ उनकी शुरुआत आसान नहीं थी.

रोल मना करने पर फिरोज खान ने लगा दी अपशब्दों की झड़ी
उन्होंने लिखा, ''फिरोज खान और मेरी शुरुआत अच्छी नहीं रही. यह बात 70 के दशक की थी, जब फिरोज खान का सितारा बुलंदियों पर था. उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म में काम करने के लिए मुझे फोन किया, लेकिन, मैंने इस प्रस्ताव को मना कर दिया. गुस्से में आकर फिरोज ने अपशब्दों की झड़ी लगा दी. मैंने उनकी बातें सुनकर रिसीवर को अपने कान से दूर कर रख दिया था. हालांकि, महीनों बाद उन्होंने फिर से मुझे फोन किया.''

ऐसे मिला 'कुर्बानी' में रोल
एक्ट्रेस ने आगे बताया, ''कई महीनों बाद, फिरोज खान ने फिर फोन किया. इस बार उन्होंने अपनी बात यह कहते हुए शुरू की थी कि यह लीड रोल है, इसलिए इसे मना नहीं करना और इस तरह मैं कुर्बानी के कलाकारों में शामिल हो गई.'' जीनत ने लिखा कि फिरोज सौम्य, आकर्षक एक प्रतिभाशाली अभिनेता-निर्देशक थे और 'कुर्बानी' आज भी मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

एक घंटा देर से आने पर काट लिया वेतन
जीनत अमान ने आगे लिखा, ''मैं अक्सर अपने कैप्शन में सेट शिष्टाचार पर चर्चा करती हूं, इसलिए इस संबंध में मुझ पर फिरोज के प्रभाव की उपेक्षा करना गलत होगा. मैं काफी मेहनती थी. लेकिन एक मौके पर मेरी जवानी मुझ पर हावी हो गई. मैं एक पार्टी में गई थी. वह एक शानदार रात थी और अगले दिन मैं सेट पर एक घंटे देर से पहुंची. फिरोज अपने मॉनिटर के पीछे बैठे थे और इससे पहले कि मैं उन्हें कोई बहाना दे पाती. उन्होंने कहा- 'बेगम, आप देर से आईं और आपको देरी की कीमत चुकानी पड़ेगी.' कोई बहस नहीं, कोई डांट-फटकार नहीं, लेकिन उस एक घंटे की देरी के लिए मेरा वेतन काट लिया गया था. मुझे आशा है कि आपको यह किस्सा पसंद आया होगा और 2024 की शुरुआत आपके लिए जबरदस्त होगी!''

Trending news